Awaaz24x7-government

IPL 2024: क्या रद्द हो जाएगा राजस्थान और बेंगलुरु का एलिमिनेटर मैच? जानें क्या कहता है मौसम का मिजाज और RR vs RCB का हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

IPL 2024: Will the eliminator match between Rajasthan and Bengaluru be cancelled? Know what the weather says and head to head records of RR vs RCB

नई दिल्ली। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आज 22 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच एलिमिनेटर मैच होगा। जिसको लेकर खेल प्रेमियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने अप्रैल 2023 में 9 मैच खेले और 8 जीते। वहीं मई 2024 में उसने अब तक 5 मैच खेले और 4 में हार का सामना किया, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 में अपनी आखिरी जीत 27 अप्रैल को दर्ज की थी। तब उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 विकेट से हराया था। यही वजह रही है कि वह आईपीएल 2024 की अंक तालिका में नंबर 1 से नंबर 3 पर खिसक गई। इस कारण उसे फिर से पुराना आत्मविश्वास पाने बेहतर रणनीति बनाने पर ध्यान केंद्रित करना होगा। दूसरी ओर, फाफ डुप्लेसिस की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने आलोचनाओं का काफी सफलतापूर्वक जवाब दिया और लगातार 6 गेम जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई। इस तरह के प्रदर्शन से निश्चित रूप से उनके खिलाड़ियों में गजब का उत्साह होगा। आरसीबी के प्रशंसकों के लिए फिर अपनी टीम का समर्थन करने का समय आ गया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) लगातार 7वीं जीत का लक्ष्य लेकर चल रही है। ऐसे में 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर एक बहुत ही रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है।

राजस्थान बनाम बेंगलुरु हेड टू हेड रिकॉर्ड्स
आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 31 मैच खेले गए हैं। इसमें से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 15 और राजस्थान रॉयल्स ने 13 में जीत हासिल की है। दो मैच बेनतीजा रहे, जबकि एक मुकाबला रद्द करना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का उच्चतम स्कोर 217 और न्यूनतम स्कोर 41 रन है। वहीं, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का उच्चतम स्कोर 200 और न्यूनतम स्कोर 62 रन है।

ऐसा है अहमदाबाद के मौसम का मिजाज
AccuWeather.com के अनुसार, 22 मई को अहमदाबाद का तापमान दिन में 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा, जो शाम तक 31-32 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। इस आईपीएल सीजन में बारिश ने कई बार खेल को बाधित किया है। हालांकि, ताजा रिपोर्ट यह है कि अहमदाबाद का आसमान दर्पण की तरह साफ दिख रहा है। आसान शब्दों में कहें तो मैच में बारिश की 0% संभवाना है। इसका मतलब है कि बारिश का असर मैच पर पड़ने की संभावना नहीं है और दर्शक बिना किसी रुकावट के खेल का आनंद ले सकेंगे।