Awaaz24x7-government

हद हैः शराब की बर्बादी के आरोप में हुई ‘चूहे’ की गिरफ्तारी! खबर पढ़कर रह जायेंगे दंग, तो क्या कोर्ट में होगी पेशी

This is the limit: 'Rat' arrested for wastage of liquor! Will you be stunned after reading the news? Will you be produced in the court?

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां शराब को नष्ट करने के आरोप में एक चूहा पकड़ा गया है। चूहे को बाकायाद चूहेदानी में रखा गया है। मामला छिंदवाड़ा जिले का बताया जा रहा है, जहां कोतवाली पुलिस स्टेशन में रखी जब्त शराब को चूहे द्वारा नष्ट किए जाने का दावा किया गया है। खबरों की मानें तो पुलिस का कहना है कि कम से कम पांच दर्जन (60 शराब की बोतलें) चूहे ने नष्ट कर दी। दावा किया गया कि चूहे ने शराब को पी लिया है।



पुलिस ने शराब को एक व्यक्ति के पास से जब्त की थी। मामला कोर्ट में है। सबूत के तौर पर शराब की बोतलें रखी गई थी लेकिन अब चूहे ने इसे नष्ट कर दिया है तो पुलिस ने चूहे को ही पकड़ लिया है। पुलिस को कोर्ट में सबूत और जब्त सामग्री दिखाने की जरूरत पड़ेगी, लेकिन अब जब्त सामग्री तो रही नहीं, ऐसे में पुलिस के सामने एक अजीब चुनौती है कि कोर्ट के सामने क्या सबूत रखा जाए। बताया जा रहा है कि छिंदवाड़ा के कई सरकारी इमारतों में चूहों का आतंक है।

चूहे फाइलें और सामान को नुकसान पहुंचा रहे हैं। हालांकि पुलिस ने शराब नष्ट करने वाले एक चूहे को पकड़ लिया है, जबकि कई चूहे वहां नुकसान पहुंचाते हैं। बताया जा रहा है कि काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने एक चूहे को पकड़ा है जबकि अन्य पकड़ से बाहर हैं। चूहे महत्वपूर्ण कागजात, यहां तक कि शवों को कुतर रहे हैं, जिससे वहां के लोग काफी परेशान है।

जानकारी के अनुसार, चूहों को भगाने के लिए कीटनाशक का भी प्रयोग किया गया था लेकिन चूहों पर इसका कोई असर नहीं हुआ है। अब छिंदवाड़ा पुलिस की इस मामले को लेकर काफी फजीहत हो रही है कि शराब की जब्त बोतलों को नष्ट करने के आरोप में एक चूहा पकड़ा गया है। इससे पहले चूहों पर कई तरह के आरोप लग चुके हैं लेकिन यह शायद पहली बार है जब शराब की बोतलों को नष्ट करने बाद चूहे को पकड़ा गया हो।