कोरोना वैक्सीनेशन : वैक्सीनेशन मामले में हिमाचल प्रदेश नम्बर वन पर, 100 प्रतिशत तक पूरा हुआ टीकाकरण, पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया हिमाचल को चैंपियन, गोआ दूसरे नम्बर पर

कोरोना महामारी से लड़ाई में कोरोना वैक्सीन बेहद कारगर सिद्ध हुई है।पूरे देश मे व्यापक स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान जारी है और हिमाचल प्रदेश देश इस अभियान में नम्बर वन पोजिशन पर आ गया है।जी हां! हिमाचल प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है जहां 100% कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। सोमवार को खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश की प्रशंसा करते हुए हिमाचल के स्वास्थ्य कर्मचारियों से संवाद किया था। पीएम नरेंद्र मोदी ने 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन होने की बधाई देते हुए हिमाचल को "चैंपियन" बताया।

सोमवार को पीएम मोदी ने हिमाचल के आदिवासी और सुदूरवर्ती इलाको में तैनात चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों से वर्चुअल संवाद किया था। इनमें डॉ राहुल भी शामिल थे जो शिमला के डोडरा कावड़ हेल्थ केयर सेंटर में तैनात है।

हिमाचल प्रदेश में सौ प्रतिशत वैक्सीनेशन होने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल भारत का पहला राज्य बन गया जिसने अपनी योग्य आबादी को कोरोना टीके की कम से कम एक डोज लगा दी है। कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में हिमाचल प्रदेश चैंपियन बन कर सामने आया है। हिमाचल इस बात का प्रमाण है कि देश का ग्रामीण समाज किस प्रकार दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सशक्त कर रहा है। भारत आज एक दिन में सवा करोड़ टीके लगाकर रेकॉर्ड बना रहा है जोकि कई देशों की पूरी आबादी से भी ज़्यादा है।

वही वैक्सीनेशन के मामले में गोआ दूसरे नम्बर पर रहा।पीएम मोदी ने गोआ में भी शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हो जाने पर बधाई दी है।