उत्तराखंड: सुशांत राजपूत की याद में केदारनाथ में बनाया जाएगा सुशांत फोटोग्राफी पॉइंट, दी जाएगी सुशांत को श्रद्धांजलि!

बॉलीवुड स्टार सुशांत राजपूत की याद में उत्तराखंड के केदारनाथ में उनके नाम से फोटोग्राफी पॉइंट बनाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी जायेगी। सुशांत राजपूत की मौत 14 जून 2020 में हुई थी उनके निधन के बाद से ही केदारनाथ में उनकी याद में कुछ ऐसा करने की कल्पना की जा रही थी जिससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिले और सुशांत राजपूत को श्रद्धांजलि भी दी जा सके। सुशांत राजपूत की फ़िल्म केदारनाथ की शूटिंग साल 2017 में केदारनाथ में हुई थी। पर्यटन विभाग उत्तराखंड ने सुशांत राजपूत की याद में यहाँ सुशांत फोटोग्राफी पॉइंट के सम्बंध में कार्ययोजना की तैयारी शुरू कर दी है।
फ़िल्म केदारनाथ में सुशांत ने कंडी संचालक यानी यात्रियों को घोड़े पर बैठाकर ऊपर मंदिर तक ले जाने वाले मुस्लिम पिट्ठू का किरदार निभाया था। फ़िल्म की शूटिंग के दौरान काफी हंगामा भी हुआ था,क्योंकि फ़िल्म को लव जिहाद से जोड़कर देखा जा रहा था। 
उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने सुशांत फोटोग्राफी पॉइंट को लेकर बताया कि ये बेहतरीन मौका है कि हम बॉलीवुड को यहां अच्छी अच्छी फिल्में बनाने के लिए आमंत्रित करें।देवभूमि उत्तराखंड की लोक संस्कृति प्राकृतिक सौंदर्य और धार्मिक परंपराओं पर बॉलीवुड अच्छी फिल्म बनाए इसके लिए हम प्रयासरत रहेंगे।उन्होंने कहा कि फ़िल्म केदारनाथ में सुशांत राजपूत ने बढ़िया काम किया था उन्होंने एक अच्छी फिल्म केदारनाथ की। केदारनाथ फ़िल्म की शूटिंग गौरीकुंड केदारनाथ पैदल मार्ग पर हुई। इसीलिए केदारनाथ में सुशांत को श्रद्धांजलि देने के लिए फोटोग्राफी पॉइंट बनाया जाएगा।