ये दुनिया ग़ज़ब की-अपने अजीबोगरीब नाम की वजह से सुर्खियां बटोर रहा है ये बच्चा, आप मत रख लेना ये नाम किसी बच्चे का!

जब भी कही कोई बच्चा पैदा होता है तो सबसे पहले लोग उसके नाम को रखने के लिए दिमाग लगाते है। एक दूसरे से पूछते है, नाम का अर्थ भी अच्छा हो ये भी ध्यान रखते है। लेकिन कुछ लोग अपने बच्चों का नाम इतना यूनिक रख देते है कि उनका नाम कई बार मुश्किल खड़ी कर देता है तो कई बार उनका यूनिक नाम सबको हैरत में डाल देता है। इंडोनेशिया में भी एक बच्चा अपने यूनिक नाम की वजह से सोशल मीडिया में खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इस बच्चे का नाम है ABCDEF GHIJK Zuzu । इस बच्चे का ये यूनिक नाम तब वायरल हुआ जब स्थानीय पुलिस द्वारा वैक्सिनेशन अभियान चलाया गया और ये बच्चा वहां पहुंचा। इस बच्चे की उम्र 12 वर्ष है। पूछने पर जब बच्चे ने अपना नाम बताया तो वहां सब लोग समझे ये मज़ाक कर रहा है लेकिन जब बच्चे ने अपनी आईडी और स्कूल की शर्ट पर लिखा अपना नाम दिखाया तो सब पहले तो अचरजके पड़ गए फिर वहां मौजूद लोग खूब हंसे। बच्चे ने बताया कि उसके पिता ने ये नाम रखा है क्योंकि उन्हें क्रॉस पजल्स बेहद पसंद है पिता का नाम Zulfahmi है उन्होंने बच्चे के इस यूनिक नाम को बच्चे के पैदा होने से 6 साल पहले ही सोच लिया था। 


इस यूनिक नाम की वजह से बच्चे को कही भी आने जाने में यहाँ तक स्कूल में भी काफ़ी दिक्कत होती है। शुरू में सबने मज़ाक उड़ाया पर अब सब इस नाम के आदि हो चुके है। 


गौरतलब है कि दुनिया मे कई लोग यूनिक नाम रखकर सोशल मीडिया में वायरल हो जाते है ,दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने भी अपने बेटे का नाम अजीबोगरीब रखा था जो काफी वायरल हुआ था। उन्होंने बेटे का नाम ऐसा रखा था कि आप उसे नॉर्मल की बोर्ड में टाइप भी नही कर सकते इंग्लिश एल्फाबेट के A और E को जोड़कर नाम बनाया था और 12 musk नाम के आगे जोड़ा था। इसी तरह 2019 में भी एक शख्स ने अपने बच्चे का नाम Google ही रख दिया था और खूब सुर्खियां बटोरी थी।

A PHP Error was encountered

Severity: Core Warning

Message: PHP Startup: Unable to load dynamic library 'imagick.so' (tried: /opt/alt/php73/usr/lib64/php/modules/imagick.so (libMagickWand-7.Q16HDRI.so.7: cannot open shared object file: No such file or directory), /opt/alt/php73/usr/lib64/php/modules/imagick.so.so (/opt/alt/php73/usr/lib64/php/modules/imagick.so.so: cannot open shared object file: No such file or directory))

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace: