Awaaz24x7-government

सिस्टम की गड़बड़ी!यहां जिंदा लोगो को कागजों में दर्शा दिया मृत!वोट डालने के अधिकार से 15 लोग रह गए वंचित

Negligence of the system! Here living people were shown as dead on papers! 15 people were deprived of the right to vote.

उधमसिंह नगर के शांतिपुरी क्षेत्र के आनंदपुर गांव में लोकतंत्र के महापर्व के दिन यानी बीते रोज 19 अप्रैल को कागजों में जिंदा मतदाताओं को मृत दर्शाने का मामला सामने आया,और सिस्टम की गड़बड़ी का खामियाजा 15 मतदाताओं को भुगतना पड़ा। अपने मत का प्रयोग करने की आस में उत्साहित ग्रामीण जब मतदान केंद्र पहुंचे तो उन्होंने देखा कि सूची में उन्हें मृत दिखा दिया गया है ,ये देखकर वो दंग रह गये, कि  हम जिंदा है तो कागजों में मृत कैसे हो गए? इस मामले की उन्होंने प्रशासन को सूचना दी,लेकिन वो वोट डाल नही सके,और वोट न दे पाने से सभी निराश दिखे।  जिन लोगों को सूची में मृत दिखा दिया गया था उनमें राजकुमार पांडे, नागेंद्र कुमार, वीरेश्वर सिंह, सूबेदार सिंह, सरदार बहादुर सिंह, वीरेंद्र पांडे, अमित कुमार गुप्ता, पूजा कुशवाहा, अरविंद कुमार, रुद्रप्रताप सिंह, सुग्रीव सिंह, हलथर प्रसाद, चरन  सहित दो अन्य लोग भी शामिल थे।

इनमे से वीरेश्वर सिंह और राजकुमार की पत्नियों का देहांत हो चुका है लेकिन इनकी पत्नियों के साथ साथ इन दोनो को भी मृत दर्शाया गया था। इन्होंने इस गंभीर मामले में प्रशासन से भी शिकायत की थी जिसके बाद प्रशासन की ओर से दो सदस्यीय टीम आई और इनके नाम लिखकर ले गई लेकिन इन लोगो को वोट देने का अधिकार नहीं मिल पाया जिसके कारण इन सभी लोगो में सिस्टम को लेकर खासा रोष व्याप्त रहा।