यादगार टेस्टः अहमदाबाद में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मैच जारी! दोनों देशों के पीएम रहे मौजूद, मोदी ने एंथनी एल्बनीज के साथ ग्राउंड का चक्कर लगाया

Memorable Test: Match between India and Australia continues in Ahmedabad! PMs of both countries were present, Modi took a round of the ground with Anthony Albanese

नई दिल्ली। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आज बार्डर-गावस्कर ट्राफी का आखिरी मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है। आज का यह मैच यादगार गन गया। मैच के शुभारंभ मौके पर दोनों देशों के प्रधानमंत्री मैदान में मौजूद रहे। पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी एल्बनीज की अगुआई की।

दोनों एक साथ मैदान में पहुंचे। दोनों पहले अपने-अपने देशों के खिलाड़ियों से मिले। मोदी ने रोहित और एल्बनीज ने स्टीव स्मिथ को कैप पहनाई। इस दौरान अपने कप्तान से बात कर रहे एल्बनीज को मोदी ने अपनी तरफ खींचा और फोटो खिंचवाने के लिए कहा। फिर दो कप्तान-दो पीएम की ऐतिहासिक फोटो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्लिक हुई।

मोदी और एल्बनीज ने गोल्फ कार पर मैदान का चक्कर भी लगाया। PM मोदी, ऑस्ट्रेलियन PM एल्बनीज के साथ मैदान में पहुंचे। जहां दोनों टीमें राष्ट्रगान के लिए खड़ी थीं। कैप्टन रोहित शर्मा ने सभी खिलाड़ियों का इंट्रोडक्शन दिया। PM ने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाया। इसके बाद राष्ट्रगान में भी टीम के साथ खड़े रहे।

बाद में वे PM एल्बनीज के साथ स्टैंड्स में लौट आए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने बुधवार को साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की और भारत की अपनी पहली यात्रा के पहले दिन राजभवन में होली खेली। वह शाम को शहर के सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर पहुंचे और सीधे महात्मा गांधी के पूर्व घर आश्रम गए।

एंथनी अल्बनीस जो भारत की चार दिवसीय यात्रा पर हैं, राजभवन के लिए रवाना होने से पहले किताब में ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने लिखा कि महात्मा गांधी के आश्रम का दौरा करना, उन्हें श्रद्धांजलि देना एक बड़ा सम्मान है, जिनके दर्शन और जीवन मूल्य आज भी दुनिया को प्रेरित करते हैं।

हमें उनके उदाहरण से बहुत कुछ सीखना है। देर शाम अल्बनीज ने राज्य की राजधानी गांधीनगर स्थित राजभवन में होली खेली। राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री पटेल ने राजभवन में होली समारोह के दौरान उन्हें रंग लगाया।