उत्तराखण्डः शिक्षक के खिलाफ अपहरण का मामला! कोटद्वार में मिली थलीसैंण से लापता नाबालिग, ग्रामीणों में आक्रोश

Uttarakhand: Kidnapping case against teacher! Missing minor from Thalisain found in Kotdwar, anger among villagers

श्रीनगर। पौड़ी के थलीसैंण से एक बड़ा मामला सामने आया है, यहां एक विद्यालय में अध्ययनरत 12वीं की छात्रा के अपहरण मामले में एक शिक्षक पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले को लेकर लोगों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है। उधर मामले को लेकर शिक्षा महकमे में भी हड़कंप मच गया है। खबरों के मुताबिक शिक्षक पौड़ी जिले के विकास खंड रिखणीखाल स्थित एक विद्यालय में प्रवक्ता के पद पर सेवारत है, जो बीते 27 अगस्त से चिकित्सा अवकाश पर चल रहा है। लेकिन वह इससे पहले छात्रा के ही विद्यालय में सेवारत था।

जानकारी के मुताबिक थाना थलीसैंण पुलिस को क्षेत्र के एक ग्रामीण ने एक तहरीर सौंपी। तहरीर में ग्रामीण ने बताया कि बीते 1 सितंबर से उनकी बेटी गायब है, जिसकी काफी तलाश की गयी, लेकिन कहीं पता नहीं चल सका। ग्रामीण ने बताया कि उनकी बेटी क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज में कक्षा 12वीं में अध्ययनरत है। बताया कि बीती 31 अगस्त की रात विद्यालय में प्रवक्ता पद पर सेवारत रहे एक शिक्षक ने बेटी को बहला-फुसला और पैसों का लालच देकर उसका अपहरण कर लिया है। पुलिस ने छात्रा के पिता की तहरीर पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ अपहरण की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी शिक्षक थलीसैंण क्षेत्र के उसी विद्यालय में सेवारत था, जहां छात्रा अध्ययनरत है। जून 2024 में उक्त शिक्षक का तबादला हो गया था, वो वर्तमान में रिखणीखाल ब्लॉक के एक विद्यालय में सेवारत है। वहां से भी शिक्षक बीते 27 अगस्त 2024 से चिकित्सा अवकाश पर चल रहा है। 

इधर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आज काफी जद्दोजहद के बाद छात्रा को कोटद्वार से ढूंढ निकाला है। वहीं बताया जा रहा है कि शिक्षक कोटद्वार क्षेत्र के एक अस्पताल में भर्ती है। एसएसपी पौड़ी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि छात्रा को आज सुबह ढूंढ लिया गया है। साथ में आरोपित शिक्षक के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। छात्रा के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं।