साहस को सलामः छोटे भाई को बचाने के लिए गुलदार से भिड़ गया बड़ा भाई! सिर पर किए ताबड़तोड़ वार, भागने पर किया मजबूर

Salute to courage: The elder brother fought with the henchman to save the younger brother! Attacked on the head, forced to run away

रामनगर। रामनगर में छोटे भाई को बचाने के लिए बड़ा भाई गुलदार से भिड़ गया। इस दौरान बड़े भाई ने गुलदार के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर उसे भागने पर मजबूर कर दिया। अब हर तरफ किशोर की बहादुरी की चर्चा हो रही है और लोग उसके साहस को सलाम कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार गुलदार के हमले में घायल 9 वर्षीय जयवीर का परिवार चोरपानी घर के समीप किसी कार्य से गया था और घर में जयवीर व उसका बड़ा भाई 12 वर्षीय देव कुमार मौजूद थे। देव ने बताया कि जब उसका छोटा भाई घर के बाहर की लाइट जलाने अपनी झोपड़ी पर पहुंचा तो झोपड़ी के बाहर खाट के नीचे बंधे उनके पालतू कुत्ते पर गुलदार ने हमला बोल दिया। कुत्ते की आवाज सुनकर जयवीर जैसे ही गुलदार के चुंगल से अपने कुत्ते को बचाने के लिए उसे खोलने का प्रयास किया, तभी गुलदार ने जयवीर पर हमला बोल दिया।

जयवीर ने जैसे ही शोर मचाया तो घर में मौजूद उसका 12 वर्षीय भाई देव कुमार बाहर आया और उसने देखा कि उसके भाई की टांग को गुलदार ने अपने मुंह में दबा रखा है। इसी बीच देव ने साहस का परिचय देते हुए घर के अंदर से डंडा लाकर गुलदार के सिर पर कई वार कर दिए। जिसके बाद गुलदार उसके भाई को छोड़कर बगीचे की ओर भाग गया। गुलदार के हमले में जयवीर गंभीर घायल हुआ है, जिसके बाद परिजन उसे उपचार के लिए रामनगर के सरकारी अस्पताल लाए। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद घायल किशोर को छुट्टी दे दी। वहीं घटना के बाद गुलदार के आतंक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। लोगों ने वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। देव द्वारा गुलदार के साथ किए गए संघर्ष के बाद अपने भाई की जान बचाने की भी जमकर प्रशंसा हो रही है।