Awaaz24x7-government

नैनीताल:द होली एकेडमी स्कूल के 35वे स्थापना दिवस पर नन्हें बच्चों के बीच हुई फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता!कोई बना मीरा तो कोई बना शिव,रंगबिरंगी ड्रेस पहनकर जीता सबका मन

Nainital: On the 35th foundation day of The Holy Academy School, a fancy dress competition took place among the small children! Some became Meera and some became Shiva, everyone's heart was won with

नैनीताल के जाने माने  ' द ' होली एकेडमी ' प्री स्कूल की 35 वी वर्षगांठ के अवसर पर प्रधानाचार्या मधु विग के नेतृत्व में फेंसी ड्रेस  प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बच्चे एक से बढ़कर एक वेशभूषा में दिखाई दिए ।

 

प्रतियोगिता में प्रगति जैन, अपर्ण जैन और दीर्घा करनाल मुख्य अतिथि के तौर पर फैंसी ड्रेस जज करने के लिए आमंत्रित किये गए थे।  जजों ने बारीकी से बच्चों की वेशभूषा इत्यादि को देखा और जज किया साथ ही बच्चों को प्रोत्साहित भी किया।

सभी बच्चे एक से बढ़कर एक दिखाई दे रहे थे ऐसे में जज भी सोचने पर मजबूर हो गए कि किसे प्रथम पुरस्कार दिया जाए।

कोई बच्चा उत्तराखंड की संस्कृति बिखेरते हुए छोलियार बन डांस करता नजर आया तो कोई पेड़ बन कर पर्यावरण सरंक्षण का संदेश देता नज़र आया। गार्गी नाम की नन्ही छात्रा मीरा बनकर आई थी और उन्होंने भगवत गीता का श्लोक भी सुनाया। स्कूल के प्रबंधक विजय विग और प्रधानाचार्या मधु विग ने सभी बच्चों को उपहार वितरित किए।

 प्रधानाचार्या मधु विग ने बताया कि विजेताओं के नाम जल्द ही सामने आएंगे।

 

द होली एकेडमी प्री स्कूल शहर के उन चुनिंदा स्कूलों में से एक है जो नन्हे बच्चों को नए नए और रोचक ढंग से प्रशिक्षित करते है। इस शैक्षणिक संस्थान की स्थापना 1990 में बच्चों की बुनियादी शिक्षा को मजबूत करने के उद्देश्य से की गई थी। द होली एकेडमी में बच्चों के सर्वांगीण विकास पर खासतौर पर ध्यान दिया जाता है समय समय पर शिक्षा के साथ विभिन्न पाठ्येतर गतिविधियों जैसे पिकनिक, प्रकृति की सैर,जू की सैर,विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम,इत्यादि करवाया जाता है। द होली एकेडमी में बच्चों के आत्मविश्वास को विकसित करने के लिए खास क्लासेज दी जाती है। 

द होली एकेडमी के 35वे स्थापना दिवस के अवसर पर प्रबंधक और प्रधानाचार्या के अलावा सभी शिक्षकगण और अतिथि उपस्थित रहे।