Awaaz24x7-government

बड़ा हादसाः बिहार में पटरी से उतरी नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस! चार लोगों की दर्दनाक मौत, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ ने चलाया बचाव अभियान

 Major accident: North East Express derails in Bihar! Tragic death of four people, NDRF and SDRF launched rescue operation

नई दिल्ली। बिहार में देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। राजधानी दिल्ली से कामख्या जा रही ट्रेन संख्या 12506 बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। खबरों के मुताबिक ट्रेन के सभी डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में अब तक 4 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं अब तक 100 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से कई यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के बाद मौके पर एनडीआरएफ, एसडीआरएफ रेलवे का बचाव दल और स्थानीय पुलिस ने बड़े स्तर पर बचाव अभियान चलाया। 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस हादसे पर दुःख प्रकट करते हुए कहा कि हादसे के बाद एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, जिला प्रशासन, रेलवे अधिकारी और स्थानीय निवासियों ने मिलकर एक टीम के रूप में काम किया। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद एक स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को वहां से निकाला गया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। राहत और बचाव कार्य अब पूरा हो चुका है और अब ट्रैक पर मरम्मत का काम जारी है। जल्द ही ट्रैक को ठीक कर दिया जाएगा और आवागमन शुरू हो जाएगा।  


रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन
रेलवे ने दिल्ली से कामाख्या जा रही नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के हादसे का शिकार होने पर दुख व्यक्त किया है। रेलवे ने यात्रियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। लोग पटना हेल्पलाइन:-9771449971, दानापुर हेल्पलाइन:-8905697493, कमर्शियल कंट्रोल :-7759070004 और आरा हेल्पलाइन:-8306182542 पर संपर्क कर सकते हैं।