हिन्दू मुस्लिम भाईचारे की खुली पोल : मुस्लिम बोले भाईचारे के लिए भी हम नही बोलेंगे हर हर महादेव ! तो क्या सेक्यूलरिज्म का ठेका सिर्फ हिंदुओ का है? पूरी खबर पढ़िए और अपनी राय दीजिये

किसान आंदोलन कब धार्मिक राजनीतिक चोला ओढ़कर पूरे देश मे फैल गया पता ही नही चला।किसानों के हक की बात तो समझ मे आती है लेकिन आंदोलन में हिन्दू मुस्लिम कौमी एकता की दुहाई देना शुरू हो जाएगा ये अपने आप मे सोचनीय विषय है।सेक्यूलरिज्म यानी धर्मनिरपेक्षता यानी सब धर्मों के लिए समानता का भाव रखना।लेकिन क्या धर्मनिरपेक्षता का भाव केवल हिन्दू ही रखेंगे? ये सवाल उस वीडियो के वायरल होने के बाद खड़ा हुआ जब 5 सितंबर 2021 को यूपी के मुजफ्फरनगर में हुई किसान महापंचायत में किसान आंदोलन के अध्यक्षता कर रहे राकेश टिकैत ने अल्लाह हु अकबर के नारे लगाए।राकेश टिकैत ने फेसबुक पेज से किसान महापंचायत का लाइव किया था वायरल वीडियो 11 मिनट 24 सेकेंड की है जिसमे वो कह रहे है कि "इस तरह की सरकारें यदि देश मे होंगी तो ये दंगे करवाने का काम करेंगी पहले भी नारे लगते थे जब टिकैत साहब थे अल्लाह हु अकबर....." राकेश टिकैत ने कई बार अल्लाह हु अकबर का नारा लगाया।


अब पहले वायरल वीडियो का सच जान लेते है।वायरल वीडियो में अल्लाह हु अकबर के नारे के बाद नीचे जनता से हर हर महादेव की भी आवाज़ गूंजी।तब टिकैत ने कहा कि इसी धरती पर हर हर महादेव और अल्लाह हु अकबर के नारे लगते थे।ये नारे हमेशा लगते रहेंगे यहां दंगा नही होगा।ये तोड़ने का काम करेंगे हम जोड़ने का काम करेंगे"।

खैर वायरल सच तो चलो ये है कि सिर्फ आधी अधूरी वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल किया गया।लेकिन इस वीडियो के बाद देश के कई हिस्सो में अलग अलग चैनलों के माध्यम से एक जांच की गई कि क्या राष्ट्रीय एकता और हिन्दू मुस्लिम भाईचारे के लिए सिर्फ हिन्दू ही सेक्युलर होंगे और अल्लाह हु अकबर का नारा लगाएंगे? क्या मुस्लिम भी हिंदुओ के साथ हर हर महादेव का नारा राष्ट्रीय एकता के ख़ातिर लगाएंगे? इसका जवाब चौकाने वाला था।इस मुद्दे पर कुछ निजी चैनलों की भी वीडियो वायरल हुई है जिसमे पत्रकार यही सवाल मुस्लिमों से पूछ रहा है।और मुस्लिम साफ मना कर रहे है कि "हम हर हर महादेव का नारा नही लगाएंगे।राकेश टिकैत ने अल्लाह हु अकबर कहा बहुत अच्छी बात है पर हम हर हर महादेव नही कहेंगे।हमारा मजहब हमे इसकी इजाजत नही देता।"पत्रकार कई बार कहता है कि क्या सिर्फ हिन्दू ही राष्ट्रीय एकता की मिसाल देगा राकेश टिकैत क्यो आप लोगो से उम्मीद लगा रहे है कि मैं अल्लाह हु अकबर बोलूंगा तो तुम लोग भी हर हर महादेव बोलोगे,हिन्दू मुस्लिम भाईचारा बढ़ेगा? मुस्लिम लोग बार बार कहते रहे कि हम नही बोलेंगे हर हर महादेव राकेश टिकैत ने अल्लाह हू अकबर बोला बहुत अच्छी बात लगी हमे हिन्दू मुस्लिम भाईचारे के लिए उन्होंने कहा बढ़िया है लेकिन हम तो नही कहेंगे हर हर महादेव।"
इस तरह की तमाम वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है जिसमे ये खुलासा किया गया है सेक्यूलरिज्म का पाठ केवल हिंदुओ के लिए है मुस्लिम अपने कट्टरपंथी रवैये को ही रखेंगे।हिन्दू मुस्लिम भाईचारे का सारा ठेका केवल हिन्दू लेगा मुस्लिम नही।