ब्रेकिंग:डेंटल सर्जन डॉ माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री!25 वर्षों के कम्युनिस्ट शासन को खत्म कर 2018 में बीजेपी को दिलाई थी बंपर वोटों से जीत

BREAKING: New Chief Minister of Tripura, Dental Surgeon! After ending 25 years of communist rule, BJP won by bumper votes in 2018

त्रिपुरा की कमान अब बिप्लव कुमार देब के हाथों से निकल कर डेंटल सर्जन के हाथों में आ गयी है। जी हां त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ माणिक साहा होंगे। डॉ माणिक त्रिपुरा के 11वें मुख्यमंत्री होंगे।
बिप्लव देब ने इस्तीफे देने की वजह 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को बताया। वही नवनियुक्त सीएम डॉ माणिक के लिए अब सीएम की राह चुनौतियों से भरी होने वाली है क्योंकि 2023 में यहाँ विधानसभा चुनाव होने है और समय कम है तो माणिक के पास जनता का विश्वास जीतने के लिए कम समय मे ज़्यादा काम करना होगा। हालांकि इसमें कोई दो राय भी नही कि 2021 में 13 नगर निकायों में बीजेपी को जो जीत हासिल हुई थी उसके पीछे माणिक साहा ही थे। 
आपको बता दें कि राजनीतिक जीवन शुरू करने से पहले माणिक साहा एक डेंटल सर्जन रहे है। माणिक हापनिया के त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज में पढ़ा भी चुके है। माणिक साहा उत्तरप्रदेश और बिहार से हायर एजुकेशन ले चुके है। उन्होंने अपनी बैचलर डिग्री पटना के गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज से ली थी,लखनऊ के किंग्जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से उन्होंने डेंटल सर्जरी में मास्टर्स किया।
जिन दिनों माणिक पढा रहे थे उन्हीं दिनों कांग्रेस में शामिल हुए फिर 2016 में उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी का हाथ थाम लिया। बीजेपी में माणिक बिप्लव देब के माध्यम से आये थे किसे पता था कि बिप्लव देब जब सीएम की कुर्सी छोड़ेंगे तब माणिक ही सीएम बनेंगे। सीएम की कुर्सी ही नही बल्कि इससे पहले भी माणिक जब कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए थे तब बिप्लव देब के माध्यम से ही उन्होंने बिप्लव देब की जगह ली थी,तब माणिक ने त्रिपुरा में 25 सालो से चले आ रहे कम्युनिस्ट शासन को खत्म कर 2018 में बीजेपी को बंपर वोटों से जीत दिलाई थी।