Awaaz24x7-government

Big Breaking: तिहाड़ जेल पहुंचे केजरीवाल, किया सरेंडर! बोले- भगत सिंह के चेले हैं, शरीर का एक-एक कतरा देश के लिए

Big Breaking: Kejriwal reached Tihar Jail, surrendered! Said- I am a disciple of Bhagat Singh, every single drop of my body is for the country.

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल तिहाड़ जेल पहुंच गए हैं और उन्होंने आज रविवार 2 जून को आत्मसमर्पण कर दिया है। दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई निर्धारित तारीख के अनुसार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आत्मसमर्पण कर दिया है। वह राजघाट, हनुमान मंदिर गए और पार्टी नेताओं से भी मिले। सीएम केजरीवाल ने हमें उनके बारे में न सोचने और काम करने के लिए कहा है। इससे पहले सीएम केजरीवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मुझे चुनाव प्रचार के लिए 21 दिनों की जमानत दी है। मैं इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। आज मैं फिर तिहाड़ जेल जा रहा हूं।

मैंने इन 21 दिनों में से एक मिनट भी बर्बाद नहीं किया। मैंने सिर्फ आप के लिए नहीं बल्कि कई पार्टियों के लिए प्रचार किया। मैं मुंबई, हरियाणा, यूपी, झारखंड गया। आप जरूरी नहीं है, हमारे लिए देश जरूरी है। मैं दिल्ली के लोगों से कहना चाहता हूं कि मैं फिर जेल जा रहा हूं, इसलिए नहीं कि मैंने कोई घोटाला किया है बल्कि इसलिए कि मैंने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई है। पीएम मोदी ने देश के सामने यह स्वीकार किया है कि उनके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है। केजरीवाल ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल कल आ गए हैं। लिखकर रख लीजिए, ये सारे एग्जिट पोल फर्जी हैं।

एक एग्जिट पोल ने राजस्थान में बीजेपी को 33 सीटें दी हैं जबकि वहां सिर्फ 25 सीटें हैं। असली मुद्दा ये है कि उन्हें मतगणना के दिन से 3 दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल क्यों करना पड़ा। इसे लेकर कई थ्योरी हैं, उनमें से एक ये है कि वे मशीनों (ईवीएम) में हेराफेरी करने की कोशिश कर रहे हैं। कहा कि भगत सिंह ने कहा था कि जब सत्ता तानाशाही बन जाती है, तो जेल एक जिम्मेदारी बन जाती है। भगत सिंह देश को आजाद कराने के लिए फांसी पर चढ़ गए थे। इस बार जब मैं जेल जा रहा हूं, तो मुझे नहीं पता कि मैं कब वापस आऊंगा। अगर भगत सिंह को फांसी हुई तो मैं भी फांसी पर चढ़ने को तैयार हूं।