द कश्मीर फाइल्स:इतिहास में पहली बार किसी फिल्म के लिए मुख्यमंत्री ने सरकारी कर्मचारियों को दी आधे दिन की छुट्टी! ट्रेंड कर करने लगा "मस्ट वॉच द कश्मीर फाइल्स"

The Kashmir Files: For the first time in history, the Chief Minister gave half a day's leave to government employees for a film! Started trending "Must Watch the Kashmir Files"

द कश्मीर फाइल्स मस्ट वॉच इन दिनों सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा है। दुनियाभर में द कश्मीर फाइल्स चर्चा का विषय बनी हुई है। भारत के कई राज्यो में द कश्मीर फाइल्स टैक्स फ्री कर दी गयी है। अब असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने द कश्मीर फाइल्स को लेकर बड़ा एलान किया है। उन्होंने राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों को हाफ डे की छूट्टी दे दी है। जी हां ! भारत के इतिहास में ऐसा भी शायद पहली बार हुआ हो जब किसी राज्य सरकार ने किसी फिल्म को देखने के लिए सरकारी कर्मचारियों को आधे दिन की छुट्टी ये कहकर दी हो कि "मस्ट वॉच दिस फ़िल्म"। इसके लिए कर्मचारियों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों को प्रार्थना पत्र के साथ फ़िल्म के टिकट का विवरण देना होगा।


गौरतलब है कि द कश्मीर फाइल्स साल 1990 में हुए हिंदुओ पर अत्याचार और नरसंहार पर बनी फिल्म है। कश्मीर फाइल्स'  में कश्मीरी पंडित पुष्करनाथ के किरदार में अनुपम खेर, ब्रह्मा दत्त के रूप में मिथुन चक्रवर्ती, कृष्ण पंडित के रूप में दर्शन कुमार, राधिका मेनन के रूप में पल्लवी जोशी, शारदा पंडित के रूप में भाषा सुंबली और फारूक मलिक उर्फ ​​बिट्टा के रूप में चिन्मय मंडलेकर अपने किरदार प्ले कर रहे हैं। फिल्म को ज़ी स्टूडियोज, आईएएमबुद्धा और अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स बैनर के तहत प्रोड्यूस किया गया है।

आपको बता दें कि असम के सीएम से पहले पीएम नरेंद्र मोदी भी संसदीय बैठक में द कश्मीर फाइल्स की प्रशंसा कर चुके है उन्होंने कहा था कि  "ऐसी फिल्में अधिक नियमित रूप से बनाई जानी चाहिए।" प्रधानमंत्री ने फिल्म की प्रशंसा करते हुए कहा, "उस सच्चाई को दिखाने की कोशिश की गई जो वर्षों से छुपा हुआ है।"पीएम मोदी ने कहा, "जिस तरह से ये लोग पिछले 5-6 दिनों से इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं, मेरा नजरिया फिल्म नहीं है, मेरी बात सच है। वे हैरान हैं कि सच्चाई को सालों तक दबाया गया, अब कोई इसे दिखाने की कोशिश कर रहा है। तो वे जितना हो सके इसे छुपाने की कोशिश कर रहे हैं।"