Awaaz24x7-government

बड़ी खबरः ब्लास्ट के बाद केरल में अलर्ट जारी! एक शख्स ने किया सरेंडर, हालातों पर गृहमंत्री शाह की नजर

Big news: Alert issued in Kerala after the blast! One person surrendered, Home Minister Shah keeps an eye on the situation

नई दिल्ली। केरल ब्लास्ट के बाद देशभर में हड़कंप मचा हुआ है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय पल-पल की अपड़ेट ले रहा है। गृहमंत्री अमित शाह खुद हालातों पर नजर बनाए हुए हैं। बता दें कि रविवार को केरल के एर्नाकुलम के कलामासेरी में स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में हुए तीन धमाके हुए थे। धमाकों के बाद एक शख्स के सरेंडर करने की खबर आई है। बताया जा रहा है कि त्रिशूर जिले के कोडकारा पुलिस स्टेशन में एक व्यक्ति ने यह दावा करते हुए सरेंडर किया है कि उसने ही कन्वेंशन सेंटर में बम लगाया था। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि उसका ब्लास्ट से कोई कनेक्शन है या नहीं। दूसरी तरफ पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सूबे के सभी 14 जिलों के पुलिस कप्तानों को अपने इलाकों में सख्त सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। केरल पुलिस सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर बनाए हुए हैं। पुलिस का कहना है कि गलत सूचना फैलाने वालोंए सांप्रदायिक और संवेदनशील पोस्ट डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
केरल के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों को एक अलर्ट मैसेज भेजा गया है। सभी 14 जिलों के पुलिस प्रमुखों को रेलवे स्टेशनों और बस स्टेशनों के आसपास सावधान रहने के लिए कहा गया है। आईजी और कमिश्नर को मंगलौर सीमा पर कड़ी निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। इन धमाकों को किसने किया और कैसे हुआ, इसकी जानकारी फिलहाल हमारे पास नहीं है। वहीं, पुलिस की टीम पिछले तीन दिनों के सीसीटीवी फुटेज ले लिए हैं। इसकी गहनता से जांच की जाएगी। जिस कन्वेंशन सेंटर में धमाके हुए हैं, वहां तीन दिवसीय धार्मिक सम्मेलन हो रहा था। आज यहोवा के साक्षियों की प्रार्थना के दौरान ब्लास्ट हुआ है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल बताए जा रहे हैं।एनआईए और केरल पुलिस इन धमाकों की जांच कर रही है। एनएसजी की टीम भी पहुंच रही है।