यूपी में बाबाः आजम-अखिलेश के गढ़ में योगी का कमाल! रामपुर सीट पर भाजपा की बड़ी जीत, आजमगढ़ में निरहुआ की जीत तय

यूपी में लोकसभा की तीन और विधानसभा की सात सीटों पर उपचुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। योगी आदित्यनाथ ने आजम खान और अखिलेश यादव के गढ़ में सेंध लगाते हुए बड़ा उलटफेर किया है। रामपुर में भाजपा के घनश्याम लोधी सपा प्रत्याशी आसिम राजा से 42 हजार से भी अधिक वोटों से जीत हासिल कर ली है। वहीं आजमगढ़ में भी बीजेपी लगभग जीत चुकी है, हांलाकि इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ 11,213 वोटों से आगे चल रहे हैं जबकि सपा के ​​​धर्मेंद्र यादव दूसरे नंबर हैं।

पंजाब के संगरूर में शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के सिमरनजीत सिंह मान ने 5,822 वोटों से जीत दर्ज की है। आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह दूसरे नंबर पर रहे, जबकि कांग्रेस के दलवीर गोल्डी तीसरे नंबर पर पर रहे। यहां पर अकाली दल और BJP के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है।

विधानसभा की भी 7 सीटों में से 6 के नतीजे आ चुके हैं। इन सीटों पर 23 जून को वोटिंग हुई थी। इसमें दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट पर आप ने जीत हासिल की है। वहीं, त्रिपुरा की 4 में से 3 सीटों पर भाजपा और 1 सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। आंध्र प्रदेश की आत्मकुर सीट पर YSR कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। झारखंड की मांडर सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है।