Awaaz24x7-government

उत्तराखंड: केदारनाथ धाम में अत्याचार!घोड़ों खच्चरों को जबरन पिलाया जा रहा है गांजा? सोशल मीडिया में वायरल हो रही वीडियो! ऐसे कैसे मिलेगा पुण्य?

Uttarakhand: Atrocities in Kedarnath Dham! Horses and mules are being forced to drink Ganja? Video going viral in social media! How will you get virtue like this?

रुद्रप्रयाग। सोशल मीडिया में एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रही है जिसमे कुछ लोग घोड़े को जबरन गांजा पिलाते दिखाई दे रहे है। वीडियो रुद्रप्रयाग में स्थित केदारनाथ की बताई जा रही है। वायरल वीडियो ट्विटर पर पोस्ट की गई है जिसमे दावा किया गया है कि वीडियो केदारनाथ धाम की है और कैप्शन में लिखा है केदारनाथ धाम में ये हो क्या रहा है?देखिए कैसे घोड़े को ज़बरदस्ती गांजा पिलाया जा रहा है। आपने देखा होगा कैसे इन खच्चर से कितना काम लिया जाता है जिसका नतीजा कई घोड़े रास्ते मे ही दम तोड़ देते है। 
इस पोस्ट में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से हैशटैग के साथ इन जल्लादों पर कड़ी कार्यवाही का अनुरोध किया गया है।


वीडियो में साफ दिख रहा है कि घोड़े खच्चर वाले किस तरह से अमानवीयता दिखा रहे हैं।हालांकि वीडियो केदारनाथ धाम की ही है ये पुष्टि नही हो पाई है लेकिन जिस तरह आये दिन केदारनाथ धाम से घोड़ो खच्चरों के साथ की जाने वाली अमानवीयता और बर्बरता की वीडियो सामने आती रहती है उसे देखते हुए इस वीडियो को नकारा भी नही जा सकता। वीडियो में दिखाई दें रहा हैं कि वो अपने पशुओ को नशे कि सिगरेट पिला रहें हैं, कुछ लोगों का कहना है कि ये गांजा या चरस है।


मुनाफा कमाने के चक्कर में केदारनाथ में घोड़े-खच्चर वाले लगातार अमानवीयता का प्रदर्शन कर रहे हैं, वो सोचनीय विषय है। बेजुबान जानवरों से इस तरह की हरकत बिल्कुल भी माफी के लायक नहीं है। बेजुबानो पर अत्याचार किया जा रहा हैं। ये उनकी जिंदगी से खिलवाड़ तो है ही साथ ही इन घोड़ो खच्चरों पर बैठने वाले यात्रियों की जान को भी खतरा है क्योंकि घोड़ा खच्चर नशे में लड़खड़ा भी सकता है।

 

Disclaimer:सोशल मीडिया में वायरल वीडियो उत्तराखंड केदारनाथ धाम की है इसकी पुष्टि आवाज़24x7 नही करता है।