Awaaz24x7-government

उत्तराखण्डः हरिद्वार से गिरफ्तार हुआ आतंकी अर्श डाला का सहयोगी! घर से बरामद हुए अवैध हथियार, एसटीएफ और दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन

Uttarakhand: Associate of terrorist Arsh Dala arrested from Haridwar! Illegal weapons recovered from home, big action by STF and Delhi Police

देहरादून। उत्तराखण्ड से एक बड़ी खबर सामने आई है, यहां एसटीएफ और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए हरिद्वार जिले के मंगलौर थाना क्षेत्र में रंगदारी के मामले में आरोपी गैंगस्टर अर्श डाला के सहयोगी सुशील कुमार को गिरफ्तार किया है। अर्श डाला को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने पिछले साल आतंकी घोषित किया था। अर्श डाला पंजाबी संगीत उद्योग जगत के सेलिब्रिटी की हत्या कराना चाहता था। अर्श डाला के मुख्य शूटर राजप्रीत उर्फ राजा बम को दिल्ली पुलिस ने हाल ही में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद ही पुलिस सुशील कुमार तक पहुंच पाई। 

उत्तराखंड एसटीएफ ने बताया कि हरिद्वार जिले के मंगलौर थाने में कुख्यात अपराधी अर्श प्रीत उर्फ अर्श डाला और उसके सहयोगियों पर रंगदारी मांगने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ है। इनकी गिरफ्तारी के लिए उत्तराखंड एसटीएफ लगातार प्रयास कर रही थी। तभी दिल्ली पुलिस के हाथ अर्श डाला का मुख्य सहयोगी शूटर राजप्रीत आ गया, जिसकी निशानदेही पर उत्तराखंड एसटीएफ ने सुशील कुमार को गिरफ्तार किया। आरोपी सुशील कुमार, अर्श डाला का मुख्य शूटर राजप्रीत उर्फ राजा बम का करीबी है और उनको हथियार सप्लाई करता था। 

राजप्रीत उर्फ राजा बम पंजाब में हत्या के एक मुकदमे में फरार चल रहा था, जिसे बीती 26 नवंबर को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था।दिल्ली पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि इसी साल जनवरी 2023 से लेकर जुलाई 2023 तक राजप्रीत हरिद्वार जिले के टिकोला गांव में सुशील कुमार के घर पर छिपकर रहा था। उत्तराखंड एसटीएफ का कहना है कि राजप्रीत जिस समय सुशील कुमार के घर पर छिपा हुआ था, तब वो अर्श डाला से बात करता था। राजप्रीत ने सुशील कुमार की बात अर्श डाला से भी कराई थी, तभी दोनों में जान पहचान हुई थी। उत्तराखंड एसटीएफ का दावा है कि सुशील कुमार ने सिग्नल एप के जरिए अर्श डाला से बात की थी।