सवाल तो उठता हैः नंदादेवी महोत्सव के दौरान मुख्य गेट गिरने का मामला! आवाजाही होती तो हो सकता था बड़ा हादसा, तो क्या गेट लगवाने में बरती गई थी लापरवाही

The question arises: The case of main gate collapsing during Nanda Devi festival! Had there been movement, a major accident could have occurred, so was there negligence in installing the gate?

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल में आयोजित नंदादेवी महोत्सव के दौरान गुरूवार को बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां मस्जिद तिराहे से मेले में प्रवेश करने के लिये बना मुख्य गेट गुरुवार की दोपहर में बारिश व हवा की झोकों में पलट गया। संयोग से जिस समय यह गेट नीचे गिरा, उस समय वहां आसपास लोगों की आवाजाही नहीं थी। इस घटना से मेले की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मुख्य गेट को बेहद साधारण तरीके से बनाया गया था। लोगों की मानें तो गेट में लगे डंडे खराब हालत में हैं और उन्हें सही से जमीन में भी नहीं गाड़ा गया था। जो हवा के हल्के झोकों में धराशाही हो गया। इस घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। किंतु यदि यह घटना भीड़ भाड़ के समय होती तो जानमाल का नुकसान हो सकता था। फिलहाल मामले को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं और लोग सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।