Awaaz24x7-government

सोनिया गांधी की तबीयत बिगड़ी, गंगाराम अस्पताल में कराया गया भर्ती

Sonia Gandhi's health deteriorated, admitted to Gangaram Hospital

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को बुखार के कारण दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह जानकारी अस्पताल ने बयान जारी कर दी है। अस्पताल ने कहा कि वह निगरानी में है और उनके टेस्ट किए जा रहे है और हालत स्थिर है। सोनिया गांधी को गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह चेस्ट मेडिसिन विभाग के सीनियर कंसल्टेंट डॉ. अरूप बसु और उनकी टीम की देखरेख में हैं।

इस साल यह दूसरी बार है जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जनवरी में, सोनिया गांधी को वायरल रेस्पिरेटरी इंफेक्शन के इलाज के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस साल यह दूसरी बार है जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जनवरी में, सोनिया गांधी को वायरल रेस्पिरेटरी इंफेक्शन के इलाज के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी बेटी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उनके साथ अस्पताल गईं थीं। पार्टी सूत्रों ने बताया था कि सोनिया गांधी सांस संबंधी संक्रमण से पीड़ित थी। हालांकि बाद में बताया गया था उन्हें रुटीन चैक-अप के लिए भर्ती कराया गया था।

सोनिया गांधी को आखिरी बार हाल ही में रायपुर में आयोजित कांग्रेस के 85वें पूर्ण सत्र में देखा गया था। वह इससे पहले पिछले साल 24 दिसंबर को दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई थीं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी की तबीयत कुछ समय से ठीक नहीं चल रही है।

पार्टी के 85वें पूर्ण अधिवेशन को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा था कि वह खुश हैं कि उनकी राजनीतिक भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हुई, सक्रिय राजनीति से उनकी रिटायरमेंट के बारे में अटकलें शुरू हो गईं थीं। अपने भाषण के दौरान, सोनिया गांधी ने बीजेपी सरकार पर नफरत की आग को हवा देने और अल्पसंख्यकों, महिलाओं, दलितों और आदिवासियों को निशाना बनाने का आरोप लगाते हुए चौतरफा हमला किया था।