सैल्यूट है इस अध्यापक को! अटेंडेंस के ज़रिए उत्तराखंड की रोचक जानकारी रॉल नम्बर से बताते बच्चों की वीडियो हुई वायरल! ये कोई प्राइवेट स्कूल नही बल्कि उधमसिंह नगर के खटीमा का है ये सरकारी स्कूल

आप जब स्कूल जाते थे तब टीचर अटेंडेंस लेते थे याद है आपको?


आपका भी कोई न कोई रॉल नम्बर ज़रूर रहा होगा। जब टीचर आपको आपके रॉल नम्बर से बुलाते होंगे तब आप प्रेजेंट सर या प्रेजेंट मैडम बोलते होंगे। इसके बाद क्लासेज शुरू हो जाती थी।
अटेंडेंस को आज तक आपने नॉर्मल वे में ही लेते हुए देखा होगा। लेकिन उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के खटीमा ब्लॉक में एक ऐसा सरकारी स्कूल है जहां टीचर बेहद ही रोचक ढंग से अटेंडेंस ले रहे है। हर रॉल नम्बर पर जब बच्चा खड़ा होता है तो प्रेंसेट सर की जगह उत्तराखंड के बारे में रोचक जानकारी देते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज करवाता है। बच्चों की अटेंडेंस की ये वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। और लोग टीचर की खूब तारिफ कर रहे है और कह रहे है कि सैल्यूट है ऐसे अध्यापक को ।।उपस्थिती के माध्यम से पूरे उत्तराखंड की जानकारी देते बच्चे भी कमाल है। इस विद्यालय का नाम राजकीय प्राथमिक विद्यालय पंथागोट है जो उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के खटीमा में स्थित है। वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया में अपलोड की गई है। अगर सरकारी स्कूलों में सभी अध्यापक पढ़ाई को इसी तरह रोचक बना दे तो सरकारी स्कूलों में बच्चों की तादात बढ़ने लगेगी और बेहतर एजुकेशन मिल सकेगी।