नैनीताल:झीलों के शहर नैनीताल में पानी को तरसते लोग!बार बार पानी की गुहार लगाने के बाद भी विभाग ने एक न सुनी तो सभासद मनोज साह जगाती धरने पर बैठे कुमाऊं आयुक्त कार्यालय के आगे

ये कैसी विडंबना है कि झीलों का शहर नैनीताल लेकिन यहाँ के लोग पानी को तरस रहे हैं। सरोवर नगरी नैनीताल के कई क्षेत्रों में पानी न आने की वजह से आम जनता परेशान है। नैनीताल के अयारपाटा क्षेत्र में अक्सर ही पानी की किल्लत बनी रहती है। इस मामले में अयारपाटा क्षेत्र के सभासद मनोज जगाती द्वारा कई बार सम्बंधित विभाग को सूचित कर पानी की व्यवस्था की अपील भी की गई लेकिन समस्या का निवारण अब तक नही किया गया।


अब पानी की इस समस्या से परेशान और विभाग से नाराज़ होकर सभासद मनोज साह जगाती कुमाऊं आयुक्त कार्यालय के आगे धरने पर बैठ गए उन्होंने कुमाऊं आयुक्त को शिकायत करते हुए ज्ञापन भी दिया है जिसमे उन्होंने लिखा है कि"आपको अवगत कराना चाहता हूं कि मेरे क्षेत्र अयारपाटा में लगातार पानी की बहुत बड़ी समस्या है आम जनता को जल संस्थान द्वारा पानी न देकर क्षेत्र के बड़े होटलों और स्कूलों को 24 घँटे पानी उपलब्ध करवाया जा रहा है,जबकि क्षेत्र की जनता को दो घण्टे सुबह दो घण्टे शाम को पानी दिया जाना चाहिए,परंतु आम जनता को इससे भी वंचित रखा जा रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि मेरे द्वारा जल संस्थान के आगे अनगिनत धरने दिए गए ,मुख्यमंत्री पोर्टल में भी लगातार शिकायत की गई, आपको भी कई पत्र लिखे गए अधिशासी अभियंता को भी अनगिनत संबंधित शिकायत को लेकर पत्र लिखे गए परंतु फिर भी संबंधित विभाग के अधिकारियों को आम जनता की समस्या से कोई सरोकार नहीं और ना ही सरकार और आपका भाई है पूर्व में नैनीताल क्लब में एक मीटिंग के दौरान जिलाधिकारी मोहदय/विधायक मोहदय के सामने भी इस समस्या से आपके सामने समस्या से अवगत करवाया,उसके बाद भी इस समस्या का निवारण नही हो पाया। 

 

 मनोज साह जगाती ने ये भी कहा कि ड्रम हॉउस में 4 दिन से पानी नहीं आया,द हाईवे क्षेत्र में 2 दिन से,एवेर फॉइल में 3 दिन से,स्लोडन क्षेत्र में 3 दिन से,बियाना लॉज क्षेत्र 3 दिन से,डल्हौजी क्षेत्र में 3 दिन से पानी नदारद है। कल शाम 6 बजे से मेरे द्वारा पानी पम्प में धरना दिया गया था।  माननीय जलस्थान के G.M मोहदय के आश्वासन के बाद में रात्रि 9 बजे से धरने से उठा ,परन्तु रात को भी पानी नहीं आया।  आज 11 बजे तक का जलस्थान को समय दिया था लेकिन तब भी पानी नही आया इसीलिए सभासद मनोज जगाती  कुमाऊँ आयुक्त कार्यालय के आगे धरने में बैठ गए।  उन्होंने कहा कि माननीय आयुक्त दीपक रावत के होने के बावजूद भी नैनीताल के सबसे खूबसूरत वार्ड अयारपाटा के लोग प्यासे है ,शर्म की बात ये है कि नैनीताल में सरकार के सांसद और विधायक होने के बाद भी नैनीताल के विभिन्न क्षेत्र प्यासे ही रह जाते है ।डबल इंजन की सरकार होने के बाद भी सरकारी तंत्र अपनी मन मानी कर रहा है। जलस्थान लगातार बड़े होटलों और स्कूलों को पानी देता है क्योंकि यही से इनको मलाई और कमाई मिल रही है।