Awaaz24x7-government

नैनीताल:पर्यटन सीजन में बूंद बूंद पानी के लिए तरसे स्थानीय लोग!सभासद मनोज साह जगाती ने दी जल संस्थान के खिलाफ धरना प्रदर्शन की चेतावनी

Nainital: Local people yearn for water in the tourist season! Ward member manoj sah jagati warns of protest against Jal Sansthan

सरोवर नगरी नैनीताल में जहां पर्यटन सीजन से कारोबारियों के चेहरे खिल उठते है तो स्थानीय लोगों को मायूसी हाथ लगती है ऐसा इसीलिए क्योंकि पर्यटन सीजन के चरम पर पहुंचने के साथ साथ यहां पानी की किल्लत भी चरम पर पहुंच जाती है। 


शहर के अयार पाटा क्षेत्र सहित कई अन्य जगहों पर भी पानी की किल्लत से लोग परेशान है। इस समस्या को लेकर अब अयार पाटा क्षेत्र के सभासद मनोज साह जगाती ने 15 जून को जल संस्थान के खिलाफ धरना देने की चेतावनी देते हुए कहा कि बड़े शर्म की बात है कि पर्यटन सीजन में बड़े बड़े होटल्स में लगातार पानी की सप्लाई की जा रही है लेकिन आम जनता पानी की समस्या से त्रस्त है,एक एक बूंद को लोग तरस रहे है,शिकायत करने पर केवल आश्वासन दिया जाता है कि पानी आ जायेगा लेकिन पानी की राह देखते देखते रात बीत जाती है। उन्होंने ये भी कहा कि अयार पाटा वार्ड के विभिन्न क्षेत्रों में पानी की किल्लत कई दिनों से बनी हुई है जल संस्थान फोन करने पर अधिकारी फोन उठाने की जहमत तक नही करते,न ही कोई जल संस्थान से क्षेत्र में पानी की समस्या देखने ही आता है। नाराज स्थानीय लोगो की आवाज उठाते हुए सभासद मनोज साह जगाती ने 15 जून को जल संस्थान के खिलाफ धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है और कहा है कि अगर पानी की समस्या का निस्तारण मंगलवार तक नही हुआ तो वो अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठ जायेंगे।


बता दें कि मनोज साह जगाती पूर्व में भी क्षेत्रवासियों की समस्याओं को लेकर कई बार धरने पर बैठ चुके है,ताकि आम जनता को बिजली, पानी,सड़क इत्यादि की समस्या से दो चार न होना पड़े। पूर्व में भी उन्होंने पानी के टैंकर का इंतजाम कर लोगो के घरों तक पानी पहुंचाया।