Awaaz24x7-government

नैनीताल: 15 जून से 30 जून तक मॉल रोड नैनीताल को शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक पूर्णत रखा जाए बंद! खाद्य पदार्थो के स्टॉल पर लगे रोक-पुनीत टंडन

Nainital: From June 15 to June 30, Mall Road Nainital should be completely closed from 6 pm to 9 pm! Food stalls to be barred - Puneet Tandon

नैनीताल I आगामी कैंची धाम मेले के अवसर पर ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर मां नयना देवी व्यापार मंडल के अध्यक्ष पुनीत टंडन ने एसएसपी को ज्ञापन देते हुए कहा कि बीते वर्षों के समान और ठीक पिछले वर्ष भी मॉल रोड को पर्यटक सीजन के दौरान ट्रैफिक के लिये 15 मई से 30 जून तक शाम 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक पूर्णतरह बंद रखा जाता था। ऐसा होने से पर्याप्त मात्रा मैं पर्यटक आसानी से और बेफिक्र मॉल रोड का लुत्फ़ और ख़रीदारी करता है। तथा आम जन मानस और बड़े बुजुर्ग  भी चहल कदमी कर पाते है। इस वर्ष अनायास ही इसे बदल कर 6 बजे से 8 बजे कर दिया गया है जिसे तत्काल प्रभाव से बदलना चाहिए। 

एक तरफ़ असंगठित सेक्टर और फड़ संचालन माननीय उच्च न्यायालय की अवमानहना करते हुऐ समय से कहीं ज़्यादा लगभग रात्रि 11 बजे तक लगाये जा रहे है वही संगठित सेक्टर में व्यापारियों को हर प्रकार की दिक़्क़तों के लिए जूझना पड़ रहा है साथ ही इस प्रकार के निर्णयों से बड़ा नुक़सान झेलना पड़ता है। 

आज के संदर्भ में मॉल रोड में सड़क के दोनों ओर अनियमित फड़ फुटपाथ के साथ अनगिनत पानी के बताशों और अन्य खाद्य पदार्थ के खुमचे जहां तहाँ लगाये जा रहे हैं,जिन पर भी रोक लगनी चाहिये। 

माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल ने SSP महोदय से मुलाक़ात कर विनम्र आग्रह किया है कि ज्ञापन में लिखी गई सभी बातों को तत्काल प्रभाव से संज्ञान लेते  हुए मॉल रोड को बीते वर्ष की भाँति रात्रि 9 बजे तक ट्रैफिक के लिये बंद रखा जाये जिससे की पर्यटक आम जन मानस और व्यापारी सभी को सुविधा मिले और नैनीताल के पर्यटन सीजन के बाक़ी  सीमित दिनों में व्यापारी और दुकानदार भी अपना व्यवसाय बेहतर कर पायें।

पुनीत टंडन ने बताया कि ज्ञापन की प्रतिलिपि  ज़िलाधिकारी महोदया के साथ EO नगर पालिका परिषद नैनीताल को भी दी गई है और तत्काल प्रभाव से लागू करवाने के लिए कहा गया है।