उत्तराखण्ड में भारी बारिश का अलर्ट! चंपावत में लोहाघाट नेशनल हाईवे पर लैंडस्लाइड, नैनीताल-ऊधम सिंह नगर समेत सात जिलों के लिए रेड अलर्ट

Heavy rain alert in Uttarakhand! Landslide on Lohaghat National Highway in Champawat, red alert for seven districts including Nainital-Udham Singh Nagar.

चंपावत। उत्तराखण्ड में मौसम के तल्ख तेवरों ने एक बार फिर लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। देर रात से ही प्रदेश में अधिकांश जगहों पर झमाझम बारिश का दौर जारी है। जिसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। चंपावत में मूसलाधार बारिश से राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग में लोहाघाट और घाट के बीच गुरना संतोला (बाराकोट) के पास मलवा आया है। इसके चलते नेशनल हाईवे पर आवाजाही बंद है। फिलहाल सड़क खोलने के लिए प्रशासन और एनएच की टीम लगी हुई हैं। वहीं बारिश के चलते सड़क खोलने में परेशानी हो रही है। एनएच बंद होने से एनएच के दोनों और वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं। बताया जा रहा कि तड़के अचानक भारी भूस्खलन हुआ। देखते ही देखते बड़ी मात्रा में मलबा एनएच पर आ गया। भूस्खलन लगातार जारी है। एनएच के अधिकारियों के मुताबिक मार्ग खोलने के लिए मशीन भेज दी गई है। लगातार पहाड़ी से मलबा आने से एनएच खोलने में दिक्कते आ रही है। मोटर मार्ग खोलने के प्रयास जारी हैं। फिलहाल राष्ट्रीय राजमार्ग को वाहनों के लिए खोलने में समय लग सकता है। इस बीच मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून समेत हरिद्वार, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिले में बिजली चमकने के साथ भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।