Awaaz24x7-government

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बड़कोट में पशुपालकों एवं आम नागरिकों सें की भेंट। 

Cabinet Minister Saurabh Bahuguna met cattle herders and common citizens in Barkot.

उत्तरकाशी।


राज्य के पशुपालन, दुग्ध विकास, मत्स्य पालन, कौशल विकास एवं सेवायोजन मंत्री सौरभ बहुगुणा ने सामेवार को बड़कोट एवं ब्रह्मखाल में पशुपालकों एवं आम नागरिकों सें भेंट कर उनकी समस्याओं को सुना।
जिले के तीन दिवसीय भ्रमण के दूसरे दिन कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने बड़कोट में आम लोागें, पार्टीजनों एवं जन-प्रतिनिधियों से भेंट कर उनसे विभागीय योजनाओं के बारे में फीडबैक लेने के साथ ही जन समस्याओं को सुना। इस मौके पर उन्होंने कास्तकारों को मत्स्य, पशुपालन एवं दुग्ध उत्पादन से अधिक से अधिक जोड़े जाने के लिए सुझाव मांगते हुए कहा कि इसके जरिए विभागीय योजनाओं को अधिक कारगर ढंग से क्रियान्वित करने में मदद मिलेगी और अधिकाधिक लोगों को लाभन्वित किया जा सकेगा। उन्होंने डेयरी विकास विभाग के अधिकारियों को प्रत्येक गांव में शिविर आयोजित कर सहकारी दुग्ध समितियां खोलने के निर्देश दिए। श्री बहुगुणा ने किसानों से कहा कि वे गाय-गंगा योजना का लाभ उठाकर दुग्ध उत्पादन को बढाएं और आंचल ब्रांड से जुड़ कर अधिक मुनाफा कमाने के साथ ही सहकारिता को प्रोत्साहित करें।
  कार्यक्रम में पशुपालक गजेंद्र सिंह,बलबंत सिंह, रुकम सिंह, अरविंद सिंह, लोकेंद्र, महान सिंह निवासी सरनोल, दीपेंद्र, खेमराज, सूरज, अनेश, निर्देश निवासी कोटी, अभिमन्यु सिंह चपटाडी, वृजमोहन सिंह राजगढ़ी आदि को 30-30 हजार रुपये के चेक वितरित किये गए। इसी प्रकार मत्स्यपालन हेतु अतोल सिंह भंडारी  ग्राम कुथनैार एवं मुकेश जगूड़ी निवासी पॉलगाव को 6 लाख 60 हजार एवं प्रेम दत्त उनियाल ग्राम पलेथा को 4 लाख 40 हजार रुपये की राशि वितरित की।