Big Breaking: इजरायल और ईरान की बीच बढ़ा तनाव! पांच साल बाद जुमे की नमाज अदा करेंगे ईरान के सुप्रीम लीडर, हो सकता है जंग का ऐलान

Big Breaking: Tension increases between Israel and Iran! Iran's Supreme Leader will offer Friday prayers after five years, may declare war

नई दिल्ली। इजरायल और ईरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। खबरों की मानें तो हालात इतने बिगड़ गए हैं कि कभी भी जंग का ऐलान हो सकता है। इस बीच लेबनान में भी इजरायली सैनिकों का ऑपरेशन जारी है। उसकी तरफ से बेरूत में लगातार बमबारी हो रही हैए कई हिजबुल्लाब के लड़ाकों को मौत के घाट उतार दिया गया है। माना जा रहा है कि इजरायल के सैनिकों को भी काफी क्षति पहुंची है, लेबनान की धरती से कई रॉकेट इजरायल के ऊपर भी दागे गए हैं। ऐसे में एक तरफ लेबनान में युद्ध का मोर्चा खुला हुआ है तो दूसरी तरफ ईरान के साथ युद्ध होने की पूरी संभावना जताई जा रही है। 

इधर खबर है कि ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई करीब पांच साल बाद जुमे की नमाज अदा करने वाले हैं। इसे एक बड़े घटनाक्रम के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसी खबरें चल रही हैं कि नमाज अदा करने के बाद वे इजरायल के खिलाफ एक भीषण युद्ध का ऐलान कर सकते हैं, उनका देश एक बड़े हमले को अंजाम दे सकता है।

वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रिपोर्टरों से बात करते हुए साफ कहा है कि इजरायल में अमेरिका के सैनिक नहीं जाएंगे। इसका मतलब साफ है कि अमेरिका सक्रिय रूप से इस जंग में अपनी कोई भूमिका नहीं निभाने वाला है। बाइडेन ने इस बात पर भी जोर दिया है कि एक बड़ी संभावित जंग को रोकना जरूरी है।

इस बीच एक बड़ी खबर ये भी आ रही है कि इजरायल की सेना ने देर रात बेरूत में फिर बमबारी की है। इसमें नसरल्लाह के उत्तराधिकारी सफीद्दीन के मारे जाने की खबर है। इजरायली मीडिया की तरफ से इस बात का दावा किया जा रहा है।