Big Breaking: मुठभेड़ में पकड़ा गया लोहाघाट जेल से फरार कैदी! पुलिस टीम पर की फायरिंग, फिर ऐसे पकड़ में आया आरोपी

Big Breaking: Prisoner absconding from Lohaghat jail caught in encounter! Firing was done on the police team, then the accused was caught like this

चंपावत। लोहाघाट जेल से फरार कैदी को पुलिस ने बिनवालगांव, रीठा साहिब जंगल में मुठभेड के दौरान  गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस और जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली है। आरोपी के कब्जे से एक देसी पिस्टल मय एक जिन्दा व दो खोखा कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस टीम पर फायरिंग करने तथा अवैध हथियार रखने पर अभियुक्त के खिलाफ़ थाना रीठा साहिब में मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि 27 सितंबर को चल्थी क्षेत्र में अभियुक्त शंकर लाल चौधरी पुत्र विपत लाल चौधरी, निवासी ग्राम धर्मपुर महेंद्र नगर (नेपाल) द्वारा एक महिला के साथ बलात्कार करने के आरोप में अभियुक्त को न्यायिक बन्दीगृह लोहाघाट भेजा गया था, जो कि 12 सितंबर को बन्दीगृह से फरार हो गया था। कैदी के भागने से पूरे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था, जिस संबंध में थाना लोहाघाट में आरोपी के खिलाफ धारा 262 बीएनएस पंजीकृत किया गया। एसपी चंपावत अजय गणपति द्वारा जनपद के सभी थाना क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। 
13 सितंबर की सांय को थाना रीठासाहिब क्षेत्र से थानाध्यक्ष कमलेश भट्ट को आरोपी शंकर लाल के रीठासाहीब  क्षेत्र मे बिनवालगांव जंगल क्षेत्र में होने की सूचना मिली, जिसपर थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा तत्काल बिनवाल गांव जंगल क्षेत्र में जाकर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी गई। इस दौरान जंगल क्षेत्र में आरोपी के दिखाई देने पर पुलिस टीम द्वारा उसे पकड़ने का प्रयास करने पर उसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी, जिस पर पुलिस टीम द्वारा बचाव में जवाबी फायरिंग की गई। गिरफ्तारी से बचने के लिए भागने के दौरान गिरने से आरोपी को कुछ चोटे आई हैं। पुलिस टीम द्वारा आरोपी शंकर लाल को बिनवाल गाव के जंगल से गिरफ्तार किया गया। फिलहाल कैदी जेल से कैसे भागा, पुलिस इस बारे में उससे पूछताछ कर रही है। टीम में एसओ कमलेश भट्ट, एसआई तेजकुमार, हेड कांस्टेबल राजेंद्र प्रसाद, दीपक बिष्ट, हरीश नाथ, कांस्टेबल मनोज कुमार शामिल रहे।