ऐसा भीः ठेके पर डीएम साहब से ‘ठगी’! सेल्समैन ने 20 रूपए ज्यादा लेकर दी मैक डॉवेल की बोतल, जानें भनक लगते ही क्यों भागा-भागा आया सरकारी काफिला?

Also like this: DM Saheb was 'cheated' on the contract! The salesman gave the bottle of Mac Dowell for 20 rupees extra, know why the government convoy came running as soon as he got wind of it?

देहरादून। राजधानी दून के डीएम सविन बंसल लगातार एक्शन मोड पर नजर आ रहे हैं। हाल ही में वह देहरादून की यातायात व्यवस्था जांचने के लिए बुलेट पर सवार होकर शहर की सैर पर निकले थे और हालातों का जायजा लिया था। वहीं आमजन की समस्याओं को लेकर भी वह लगातार कार्यालयों पर छापेमारी कर रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को वह ओवररेटिंग की शिकायत पर एक शराब की दुकान पर पहुंच गए और आमजन की तरह लाइन में लगकर शराब खरीदने लगे। उन्होंने मैक डॉवेल की बोतल खरीदी, जिसका निर्धारित मूल्य 660 रुपये था, लेकिन उनसे 680 रुपये वसूले गए। जैसे ही ठेके पर मौजूद स्टॉफ को  इसकी भनक लगी तो हड़कंप मच गया। इसपर जिलाधिकारी ने ठेका संचालक का 50 हजार रुपये का चालान कर दिया।

खबरों के मुताबिक जिलाधिकारी सविन बंसल अपने आवास से एक प्राइवेट वाहन में सवार होकर ओल्ड मसूरी रोड स्थित अंग्रेजी शराब के ठेके पर पहुंचे। यहां जिलाधिकारी ने कुछ बोतलों के दाम पूछे तो सेल्समैन ने उन्हें हर बोतल के बारे में बताया। देने को कहा तो सेल्समैन ने उनसे 680 रुपये ले लिए। जिलाधिकारी ने एमआरपी देखी तो उसमे 660 लिखी थी। इस तरह जिलाधिकारी को 20 रुपये की ओवर रेटिंग मिली। इधर जब प्रशासनिक अमले को इसकी भनक लगी तो सरकारी काफिला भी वहां पहुंच गया। इसके बाद जिलाधिकारी ने दुकान के अंदर स्टॉक आदि भी चेक किया। इसके साथ ही अधीनस्थों को शहर में अन्य जगहों पर भी छापे मारने के आदेश दिए गए हैं।