Awaaz24x7-government

All Eyes on Reasi:जम्मू के रियासी में हुआ बड़ा आतंकी हमला! 40 राउंड फायरिंग में मारे गए 9 लोग, 30 से ज्यादा लोग हुए घायल

All Eyes on Reasi: Major terrorist attack in Reasi, Jammu! 9 people killed in 40 rounds of firing, more than 30 people injured

रविवार को जब नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे थे,तब जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में बड़ा आतंकी हमला हुआ, जिसमें कटरा की ओर जा रही यात्री बस पर आतंकवादियों ने लगभग 40 राउंड फायरिंग की। इस घटना में 9 लोग मारें गएं। वहीं 30 से अधिक घायल हो गए। फायरिंग के दौरान एक गोली सीधी बस ड्राइवर को लगी जिससे गाड़ी पर संतुलन बिगड़ गया और बस गहरी खाई में जा गिरी।

घटना के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों के बस पर हुए आतंकवादी हमले से व्यथित हूँ। यह नृशंस कृत्य मानवता के विरुद्ध अपराध है, तथा इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए। पूरा देश पीड़ितों के परिवारों के साथ खड़ा है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूँ। वहीं जम्‍मू और कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थिति का जायजा लिया है। साथ ही मुझे लगातार स्थिति पर नज़र रखने को आदेश दिया है। प्रधानमंत्री द्वारा यह भी निर्देश दिया गया है कि सभी घायलों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल और सहायता प्रदान की जाए। उन्होंने कहा कि इस जघन्य कृत्य के पीछे जो भी लोग हैं, उन्हें जल्द ही सज़ा दी जाएगी।

 

वहीं आतंकियों द्वारा घात लगाकर श्रद्धालुओ की बस पर किए गए इस हमले की सूचना मिलते ही विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल मां वैष्णो देवी भवन में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। इसके साथ ही सभी मार्ग यहां तक आधार शिविर कटड़ा आसपास की सभी सुरक्षा चौकियों पर सुरक्षा व्यवस्था अत्यंत कड़ी कर दी गई है।मां वैष्णो देवी के दर्शनो के लिए रोजाना 42,000 से 48,000 के मध्य श्रद्धालु आधार शिविर कटड़ा पहुंच रहे हैं। हर तरफ श्रद्धालुओं की जबरदस्त चहल पहल देखने को मिल रही है। आतंकी हमले को लेकर श्रद्धालु भयभीत न हो जिसको लेकर पुलिस,सुरक्षा बल, प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है।