एक्शनः गैरहाजिर डॉक्टरो पर होगी कार्यवाही! स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अंतिम नोटिस, जवाब नहीं मिलने पर होगी बर्खास्तगी

Action: Action will be taken against absent doctors! Health department issued final notice, if reply is not received there will be dismissal

रुद्रपुर। ऊधम सिंह नगर जिले में पिछले करीब दो वर्षों से ड्यूटी से अनुपस्थित चल रहे डॉक्टरों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्यवाही की तैयारी की है। गैरहाजिर डॉक्टरों को अंतिम नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है। जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। 
जनपद में पिछले 2 साल से ड्यूटी से अनुपस्थित चले रहे 9 डॉक्टरों के खिलाफ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार शर्मा ने अंतिम नोटिस जारी किया है। डॉक्टरों के सभी संबंधित कार्यस्थल के इंचार्ज के माध्यम से डॉक्टरों के घर के पते पर नोटिस जारी किए गए हैं। इससे पहले भी ड्यूटी से गैरहाजिर रहे प्रदेश के कुल 35 डॉक्टरों को स्वास्थ्य महानिदेशालय की ओर से बर्खास्त करने की कार्यवाही की जा चुकी है। इसमें सिर्फ ऊधमसिंह नगर जिले के 12 डॉक्टरों को बर्खास्त किया गया था। सीएमओ ने बताया कि जिले में 9 डॉक्टर पिछले दो साल से अधिक समय से अनुपस्थित हैं। ये डॉक्टर नियुक्ति मिलने के बाद कुछ ही महीनों तक अस्पतालों में अपनी सेवाएं देकर बिना बताए चले गए। स्वास्थ्य विभाग की ओर से ऐसे डॉक्टरों को तीन बार कारण बताओ नोटिस भेजा जा चुका है। नोटिस का कोई जवाब नहीं मिला। जिले में गैरहाजिर डॉक्टरों की सूची बनाकर स्वास्थ्य महानिदेशालय को भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि यदि डॉक्टर कारण बताओ नोटिस का जल्द जवाब नहीं देते हैं तो शासन की और इनके खिलाफ बखर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी।