Awaaz24x7-government

ऐसा क्यों: बकरीद पर आया ऐसा बकरा? जिसे देखकर मच गया हंगामा! दर्ज करनी पड़ी एफआईआर

Why so: Such a goat came on Bakrid? There was an uproar after seeing this! FIR had to be filed

नई दिल्ली। बकरीद से पहले महाराष्ट्र से एक हैरान और परेशान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां नवी मुंबई के सीबीडी बेलापुर इलाके में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब एक आदमी बकरीद पर कुर्बानी देने के लिए बकरा लेकर पहुंचा। हुआ यूं कि बकरे के शरीर पर 'राम नाम' लिखवाया गया था, जिसे देखकर लोग भड़क गए और हंगामा हो गया।
बताया जा रहा है कि इस बकरे की कुर्बानी देने की योजना बनाई गई थी, लेकिन उससे पहले ही हिंदू संगठन के लोगों को इसकी सूचना मिल गई जिसके बाद उन्होंने पुलिस स्टेशन के बाहर हंगामा कर दिया। मामले को बढ़ता देख नवी मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और  मटन शॉप के मालिक को हिरासत में लिया। जानकारी के मुताबिक नवी मुंबई में सीबीडी सेक्टर वन में गुडलक मटन शॉप पर राम नाम लिखा हुआ एक बकरा बेचने के लिए रखा हुआ था। इसके बाद इस मामले में हिंदू संगठनों द्वारा विरोध करने पर पुलिस ने आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए दुकान के मालिक को हिरासत में लिया है। बता दें कि कल 17 जून मुस्लिमों का त्यौहार बकरीद है। इस दिन जानवरों की बलि दी जाती है। पैगंबर इब्राहिम की ईश्वर के प्रति आज्ञाकारिता को याद करते बकरीद मनाई जाती है।
आपको ये भी बता दें कि इससे पिछले साल 2023 में मुंबई के मीरा रोड इलाके से भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां एक आवासीय परिसर में एक मुस्लिम व्यक्ति बकरों को कुर्बानी के लिए लेकर आया था। यब बात वहां रहने वाले सोसाइटी के लोगों को रास नहीं आई और उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया। सोसाइटी के लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाए और हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। सोसाइटी के लोगों ने कहा कि यहां नियम है कि कोई भी पशु परिसर के अंदर नहीं लाया जा सकता। उन्होंने मांग की, कि जिन बकरों को कुर्बानी के लिए लाया गया है उन्हें बाहर किया जाए। फिलहाल बकरे पर लिखा 'राम नाम' का ये मामला चर्चा में है और हर कोई आक्रोशित है।