Awaaz24x7-government

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में पंकज त्रिपाठी का जलवा, बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का मिला अवार्ड।

 Pankaj Tripathi's Jalwa at National Film Awards, Best Supporting Actor Award.

24 अगस्त को नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेताओं का ऐलान किया गया, जिसमें कई फिल्मों और कलाकारों ने पुरस्कार हासिल किया। 69 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2023 के विजेताओं की घोषणा हो चुकी है। 'नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023' में दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी का भी जलवा देखने को मिला है। उन्होंने फिल्म 'मिमी' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड जीता है। 

  69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में बेस्ट एक्टर का खिताब फिल्म 'पुष्पा: द राइज' के लिए साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन को मिला है।  वहीं बेस्ट एक्ट्रेस के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से आलिया भट्ट को नवाजा गया है। अभिनेत्री यह अवॉर्ड उनकी फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए दिया गया है। वहीं अभिनेत्री कृति सेनन ने भी 'मिमी' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब अपना नाम किया।वहीं आपको बताये की पंकज त्रिपाठी इन दिनों अपने गांव गोपालगंज में हैं। हाल ही में उनके पिता का 99 साल की उम्र में निधन हो गया था, अभिनेता ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने के बाद एक बयान जारी कर प्रतिक्रिया दी । साथ ही उन्होंने 'मिमी' के लिए कृति सेनन को बेस्ट अभिनेत्री का खिताब जीतने पर भी बधाई दी।

अभिनेता ने जारी किए गए बयान में कहा, 'यह दुर्भाग्य से मेरे लिए हानि और शोक का समय है। अगर, बाबूजी आसपास होते तो वे मेरे लिए बहुत खुश होते। जब मुझे पहली बार राष्ट्रीय पुरस्कार का उल्लेख मिला तो उन्हें बहुत गर्व और प्रसन्नता हुई थी। यह राष्ट्रीय पुरस्कार मैं उन्हें और उनके जज्बे को समर्पित करता हूं। मैं आज जो कुछ भी हूं उसकी वजह से हूं। मैं खुश हूं और टीम का आभारी हूं। कृति ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी जीता है, इसलिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई।