Awaaz24x7-government

नैनीताल:द होली अकेडमी के नन्हे बच्चों ने पिकनिक में फन एक्टिविटीज के साथ सीखी साफ सफाई,और शेयरिंग इज केयरिंग

Nainital: Young children of The Holi Academy learned cleanliness and sharing is caring with fun activities in the picnic.

नैनीताल में रैम्जे रोड स्थित द होली अकेडमी के बच्चों के लिए स्कूल प्रबंधन द्वारा बुधवार 8 नवंबर को माउंटेन मैजिक चारखेत में पिकनिक का आयोजन किया गया। पिकनिक में स्कूल के सभी बच्चे शामिल हुए। पिकनिक की शुरुआत बच्चों को झूलों में बैठाकर की गयी। इसके बाद बच्चों को टीचर्स की निगरानी में घुड़सवारी भी करवाई गई।

 

बच्चों की मस्ती के लिए गेम्स और फन एक्टिविटी रखी गयी, जिसका बच्चों ने खूब लुत्फ उठाया। बच्चों के लिए स्नैक्स और लंच का भी इंतज़ाम किया गया था।

इस दौरान स्कूल की टीचर्स ने साफ सफाई का भी ध्यान रखा,साथ ही बच्चों को सिखाया गया कि पिकनिक में यहां वहाँ कूड़ा न फेंककर एक बैग में इक्कट्ठा करना चाहिए ताकि पर्यावरण को भी कोई नुकसान न पहुंचे।

द होली अकेडमी की प्रिंसिपल मधु विग ने बताया कि स्कूल में बच्चों को संस्कार सिखाना हमारा पहला उद्देश्य रहता है,ये बच्चे हम सब का भविष्य है और बेहतर समाज के निर्माण के लिए ज़रूरी है कि बच्चों को शुरुआत से ही नैतिक जिम्मेदारी सिखाई जाए। पिकनिक में बच्चे खूब मस्ती करते है,उनके लिए आउटिंग करना सबसे मजेदार एक्टिविटी होती है ऐसे में द होली अकेडमी द्वारा बच्चों को सिखाया जाता है कि कहीं भी बाहर कूड़ा करकट नही फैलाना चाहिए,बच्चों को "माई पॉकेट माई डस्टबिन"के फायदे बताए जाते है। इसके अलावा पिकनिक के दौरान शेयरिंग इज केयिरिंग यानी मिलबाँट कर एक दूसरे की केयर करना भी बच्चे सीखते है। 

 इस दौरान द होली अकेडमी की प्रिंसिपल मधु विग,विजय विग,निक्की विग, दिनेश, सीमा, रोविना, आराधना, तनुजा, बरखा,लक्ष्मी, नीलम, मीना रानी, सुनीता भवानी, संजू, गीता, रमा, अंजना, गणेश, आदि उपस्थित रहे।