क्या आप जानते हैं? WhatsApp का नया अपडेट! एक क्लिक पर Like होगा स्टेट्स, जानें कैसे?

Do you know? New update of WhatsApp! Status will be liked on one click, know how?

यूं तो आज के दौर में मैसेज, वीडियो या फोटो भेजने के लिए बड़ी संख्या में लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं, और इसी के माध्यम से अपने सगे संबंधियों से बात करते हैं। और यही वजह है कि समय-समय पर व्हाट्सएप नए नए फीचर के साथ अपडेट होता रहता है। समय के साथ इसमें पहले लोगों को कॉल और वीडियो कॉल की भी सुविधा मिली है। अब व्हाट्सएप ने अपने स्टेटस (WhatsApp Status) को लेकर नया अपडेट जारी कर दिया है। इसके तहत अब आप किसी की भी स्टेटस देखने और उसपर रिप्लाई करने के साथ स्टेटस को लाइक भी कर सकते हैं। कंपनी का मानना है कि इससे यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर होगा।
पहले आप किसी के भी व्हाट्सएप स्टेटस को देख सकते थे या मन होने पर उस पर रिप्लाई कर देते थे। अब कंपनी ने इसमें एक नया फीचर ऐडऑन कर दिया है। अब आप किसी के व्हाट्सएप स्टेटस को लाइक भी कर सकते हैं। यह फीचर पहले से मौजूद रिप्लाई बटन के बगल में एक दिल के आकार के आइकन के रूप में दिखाई देगा।
व्हाटसअप स्टेटस को लाइक करते ही दिल का कलर ग्रीन हो जाएगा। इसके साथ ही जिस यूजर के स्टेटस को आप लाइक करेंगे, वह जब अपना स्टेटस पर यह देखने के लिए क्लिक करेंगे कि उसका स्टेटस किस-किस ने देखा है, तो उसके स्टेटस पर ग्रीन कलर में दिल का इमोजी फ्लोट होते हुए नजर आएगा। एंड्रॉइड, आईओएस और अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम पर व्हाटसअप को डाउनलोड कर संदेश का आदान-प्रदान करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस एप्लिकेशन की शुरुआत 2009 में हुई थी। तब से यह दुनिया भर में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक बन गया है। व्हाट्सएप में संदेश भेजने के अलावा वीडियो और वॉइस कॉल, ग्रुप चैट की भी सुविधा है। इसके अलावा यूजर्स के मैसेज और कॉल को सुरक्षित रखने के लिए एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन भी प्रदान की जाती है। व्हाट्सएप का उपयोग दुनियाभर में किया जाता है।