ब्रेकिंग:एग्जाम देने से पहले लाना होगा वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट,कोरोना नेगेटिव या वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट नही तो परीक्षाओं में नही होंगे शामिल

एक बार फिर कोरोना ने रफ़्तार पकड़ ली है। नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर केंद्र सरकार ने भी सभी राज्यो को अलर्ट जारी कर दिया है। इसी के मद्देनजर लखनऊ पीजी कॉलेज में परीक्षा में शामिल होने से पहले वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट लाना अनिवार्य कर दिया गया है।
लखनऊ में स्थित नेशनल पीजी कॉलेज में 5 जनवरी से अंडर ग्रेजुएट के फर्स्ट व थर्ड सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं, इसलिए कॉलेज प्रशासन ने यह आदेश जारी किया है।कॉलेज प्रशासन के मुताबिक बिना सर्टिफिकेट के कोई भी छात्र एग्जाम में नहीं बैठ पाएगा, इसलिए वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट साथ में होना जरूरी है।

कॉलेज द्वारा जारी सूचना के अनुसार महाविद्यालय में माह जनवरी-फरवरी 2022 में होने वाले सेमेस्टर परीक्षा में सम्मिलित होने वाले समस्त परीक्षार्थियों को परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अपने प्रवेश पत्र को साथ कोरोना टेस्ट का नेगेटिव सर्टिफिकेट अथवा दोनों वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट लाना होगा, इन प्रमाणपत्रों के बिना परीक्षा में सम्मिलित होना संभव नहीं होगा।

कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर देवेंद्र सिंह के मुताबिक, कोविड के बढ़ते हुए केस को देखते हुए यह फैसला लिया गया है  इसके चलते सेमेस्टर की होने वाली परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थियों को कोविड वैक्सीनेशन की दोनों डोज अथवा एक डोज के सर्टिफिकेट की अनिवार्यता की गई है, इस सर्टिफिकेट के बिना छात्र एग्जाम नहीं दे सकेंगे।