अजब चोरों की गजब कहानीः चलो घूमने चलते हैं कुछ कमाई भी हो जायेगी कहकर नैनीताल आए चोर उड़ा ले गए वाहनों की बैटरियां! दिल्ली पहुंची पुलिस तो हत्थे चढ़े आरोपी, लिंक में पढ़ें हैरान करने वाला खुलासा

नैनीताल। पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए वाहनों की बैटरियां चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से 10 बैटरियां व घटना में सम्मिलित स्कूटी भी बरामद की गई है। जानकारी के अनुसार बीती 16 जुलाई को ड्रम हाउस, तल्लीताल निवासी विकाश जोशी ने पुलिस को तहरीर सौंपी थी कि अज्ञात चोरों द्वारा नैनीताल के अयारपाटा क्षेत्र से लगभग 14 चौपहिया वाहनों से बैट्री तथा ज्योलीकोट से लगभग 6 बैट्री चोरी कर ली गयी हैं।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी पंकज भट्ट ने तुरंत अधीनस्थ अधिकारियों से मामले का संज्ञान लेने को निर्देशित किया। एसएसपी के आदेश पर पुलिस अधीक्षक अपराध संदीप नेगी के निर्देशन में थानाध्यक्ष तल्लीताल रोहताश सिंह सागर के कुशल नेतृत्व में सर्विलांस टीम सहित पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया। इसके बाद गठित टीमों द्वारा घटनास्थल के के पास पहुंचकर सीसीटीवी कैमरे चैक किये गए और कई संदिग्ध वाहनो की जांच पड़ताल करने के साथ ही संदिग्धों से पूछताछ की गयी।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों का कोहिनूर होटल मल्लीताल में रुकना ज्ञात हुआ। पुलिस ने होटल स्वामी से जानकारी लेने के बाद आरोपियों की तलाश में एक टीम को दिल्ली रवाना कर दिया। दिल्ली गई टीम ने सर्विलांस की मदद से बुबरासी थाना बुलन्दशहर यूपी निवासी मौ. सगीर उर्फ जिम्बो पुत्र इलियास और कलोनी नाजिम बृजपुरी, गोकुलपुरी दिल्ली निवासी चांद मोहम्मद पुत्र जुगुनू रहमान को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों द्वारा बताया गया कि उन्हें मौ. आरिफ द्वारा बताया गया था कि चलो नैनीताल घूमने चलते है मेरी फैमिली भी साथ चल रही है और नैनीताल से कुछ पैसे कमा कर लायेंगे, चूंकि हम दोनों नशे के आदि हैं तो हम उसकी बातो में आकर उसके साथ नैनीताल में आकर कोहिनूर होटल में रुके और वहां पर मो. आरिफ द्वारा एक स्कूटी किराये पर ली गयी। स्कूटी से हमारे द्वारा रात्रि में नैनीताल क्षेत्र से लगभग 18-19 बैट्रियां वाहनों से अलग-अलग स्थानों से निकाल ली तथा सुबह नैनीताल से चल दिये।

मामले का खुलासा करने वाली टीम को 2500 का ईनाम दिया गया है। पुलिस टीम में थानाध्यक्ष तल्लीताल रोहताश सिंह सागर, नन्दन सिंह रावत, त्रिवेणी प्रसाद जोशी, नरेन्द्र कुमार, संदीप नेगी, चनी राम, शिवराज राणा, अमित कुमार, राजेन्द्र सिंह मेहरा, मब्बू मिया, कुलदीप चौधरी, दीपक उपाध्याय, भानुप्रताप, कुन्दन कठायत, अनिल गिरी आदि शामिल रहे।