उफ़्फ़!शादी के बंधन में बंधते ही दूल्हे की हुई मौत!दुल्हन की मांग में सिंदूर भरते ही दूल्हे की बिगड़ी तबियत और शादी का माहौल बदल गया मातम में

Alas! The groom died just after he got married!After filling the bride's Mang with sindur, the groom's health deteriorated and the wedding atmosphere turned into mourning

शादी एक ऐसा बंधन है जो जन्मों जन्मों तक साथ रहने का वादा करता है। कई दिन पहले ही शादी की तैयारियां शुरू हो जाती है। भागलपुर में भी एक शादी की तैयारियां धूमधाम से शुरू हुई फिर शादी का दिन भी आ गया। 
शहनाइयां बजनी शुरू हो गई, बारात आई, दूल्हा दुल्हन वरमाला के लिए स्टेज पर पहुंचे एक दूसरे के गले में वरमाला डाला, फिर हिंदू रीति रिवाज से दोनों की धूमधाम से शादी हुई. शादी संपन्न हुआ, उसके बाद दूल्हा शादी के जोड़े में ही ब्रश करके बाथरूम से बाहर निकला अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी देखते ही देखते उसने दम तोड़ दिया।

भागलपुर के मिरजान हाट शीतला स्थान स्थित निजी विवाह भवन का है। विवाह भवन में झाबुआ कोठी खंजरपुर से बारात पहुंची, जहां पूर्व से झारखंड चाईबासा के जन्मजय कुमार झा की 25 वर्षीय पुत्री आयुषी दुल्हन बनी हुई थी। विवाह कार्यक्रम का आयोजन जोर शोर से चल रहा था, जहां सारे विधि विधान के साथ दूल्हा-दुल्हन ने अग्नि के फेरे लिए सिंदूरदान का रस्म पूरा हुआ। उसके कुछ देर बाद दूल्हे की तबीयत बिगड़ने लगी लड़के पक्ष के लोगों द्वारा आनन-फानन में इलाज के लिए उसे मायागंज अस्पताल ले जाया गया। जहां मौजूद चिकित्सकों ने उसे जांच उपरांत मृत घोषित कर दिया।

बता दें  कि 30 वर्षीय दूल्हा दिल्ली में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करता था। वह शादी के लिए भागलपुर पहुंचा था, विधि का विधान शायद यही था कि दोनों शादी करके भी एक दूसरे से मिल नहीं सके। 

मृत दूल्हे विनीत प्रकाश के चाचा दीपक कुमार झा ने मीडिया को बताया कि हम लोग धूमधाम से शादी के माहौल में मस्ती कर रहे थे. अचानक खबर आई कि मेरे भतीजे विनीत प्रकाश की तबीयत बिगड़ गई जब हम लोगों ने जाकर देखा, तो उसकी तबीयत हद से ज्यादा बिगड़ चुकी थी। फिर हमलोग उसे लेकर मायागंज अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया प्रथम दृष्टि में यह प्रतीत हो रहा है कि उसे हार्ट अटैक आया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

वहीं, लड़के के मौत भी संदेहास्पद लग रही है. परिजनों के द्वारा दिए गए बयान पर मृतक युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। वर पक्ष वधू पक्ष के घर जहां हर्षोल्लास का माहौल रहता, आज मातम में बदल गया है। दोनों ही तरफ के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।