Awaaz24x7-government

मद्रास ब्रेकिंग :आईआईटी मद्रास के छात्रों पर कोरोना का अटैक 66 छात्र कोरोना संक्रमित

आई.आई.टी. मद्रास कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में है। यहां मौजूद 774 छात्रो में से 66 छात्र संक्रमित हो गए हैं। अभी यहां सीमित क्षमता के साथ काम हो रहा है। फिलहाल यहां के हॉस्टल में मात्र 10 फीसद विद्यार्थी हैं।  इंस्टीाट्यूट ने सोमवार को कहा,  छात्रों के संक्रमित होने के मामलों की सूचना मिलने के बाद हॉस्टल में रहने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए कोविड टेस्ट  का इंतजाम कराया गया है।

आपको बता दें कि कैंपस के 71 लोग संक्रमित हो गए हैं इसके बाद यहां लैब, लाइब्रेरी और कई विभागों को बंद कर दिया गया है।  इसके तुरंत बाद संस्थान के मेस को बंद कर दिया गया और विद्याथियों के कमरे में ही भोजन मुहैया कराया जा रहा है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, करीब 9 हॉस्टल और एक गेस्ट हाउस घातक वायरस से संक्रमित  हो चुके हैं। 


आई.आई.टी. मद्रास के अनुसार, कृष्णा हॉस्टल में 22, यमुना में 20, अलकनंदा में 3, नर्मदा में 3, ताप्ति में 3, गोदावरी में 2, तुंगा में 4, साबरमती में 3, सरस्वती में 5 और गेस्ट हाउस में एक  कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। उल्लेंखनीय है कि यहां  9 दिसंबर को चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस संक्रमण के कारण को पूरे कैंपस को सैनिटाइज किया गया और विद्यार्थियों को क्वारेन्टीन कर दिया गया।


आई.आई.टी. मद्रास में रिसर्च करने के लिए जो छात्र वापसी चाहते थे उन्हें  14 दिनों के लिए क्वारेन्टीन के नियमों के साथ प्रवेश की अनुमति दी गई थी। यहां क्वारेन्टीन के लिए कमरों की क्षमता कम है और इसलिए सीमित छात्रों को ही वापस बुलाया गया। रिसर्च प्रोजेक्ट पर काम करने वाले कुछ प्रोजेक्टस स्टााफ जो शहर में रह रहे हैं उन्हें  भी सरकार से यहां के लैब में काम करने की अनुमति दे दी गई। इसके लिए एक SoP लागू की गई। इसके तहत लैब में कितने प्रोजेक्टम स्टाफ और छात्र होंगे इसकी संख्या निर्धारित की गई है।