बारिश के जख्मः दो दिन की मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त! प्रदेश में 324 सड़कें बंद, कई जगहों पर तबाही जैसा मंजर

Wounds of rain: Life disrupted due to two days of torrential rain! 324 roads closed in the state, scenes like devastation at many places

देहरादून। उत्तराखण्ड में लगातार दो दिनों तक हुई मूसलाधार बारिश से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है, हांलाकि आज शनिवार को बारिश से राहत मिली है और अधिकांश जगहों पर मौसम साफ है, लेकिन मौसम विभाग ने अभी भी कई जगहों पर भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई है। चंपावत समेत कई जगहों पर बारिश से मची तबाही के बाद लोगों में दहशत व्याप्त है। मूसलाधार बारिश के बाद लोगों की मुश्किलें खासी बढ़ी हुई हैं, कई जगहों पर आवागमन प्रभावित हो गया है। 
बारिश और मलबा आने से राज्य में 324 मार्ग बंद हैं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार सबसे अधिक 57 मार्ग पौड़ी जिले में बंद हैं। नैनीताल में 56, चमोली में 50, पिथौरागढ़ में 42, चंपावत में 39, अल्मोड़ा, टिहरी और रुद्रप्रयाग में 17-17, देहरादून में 13, बागेश्वर में 9, उत्तरकाशी में 5, ऊधमसिंह नगर 2 सड़कें बंद हैं। हांलाकि प्रशासनिक अमला लगातार सड़कों को खोलने में जुटा हुआ है, लेकिन कई जगहों पर स्थिति भयावह बनी हुई है। शुक्रवार को 62 मार्ग खोले भी गए।