Awaaz24x7-government

उत्तराखंड/चंपावत: क्षतिग्रस्त टनल में फंसा है टनकपुर का 22 वर्षीय पुष्कर, मां ने बेटे की आस में छोड़ दिया खाना पीना, परिजनों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

Uttarakhand/Champawat: 22 year old Pushkar of Tanakpur is trapped in the damaged tunnel, mother stopped eating and drinking in the hope of her son, family members appealed to the Chief Minister.

उत्तरकाशी की सिलक्यारा चारधाम सड़क परियोजना की क्षतिग्रस्त हुई टनल में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विधानसभा क्षेत्र चंपावत के टनकपुर के छीनीगोठ गांव का निवासी 22 वर्षीय युवक पुष्कर सिंह ऐरी पुत्र राम सिंह ऐरी भी फंसा हुआ है। दुर्घटना के 6 दिन बाद भी युवक समेत अन्य 40 मजदूर सुरंग में फंसे हुए हैं। बीते बुधवार को परियोजना मैनेजर के द्वारा फोन पर पुष्कर के परिवार को उनके बेटे के संबंध में जानकारी दी गई। बेटे के क्षतिग्रस्त सुरंग में फंसने की जानकारी मिलने के बाद परिजनों में अफरा तफरी मच गई पुष्कर के बुजुर्ग माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद से ही पुष्कर की मां गंगा देवी ने खाना पीना बिल्कुल त्याग दिया है। जिसके चलते उनका स्वास्थ्य भी खराब होने लगा है। तो वहीं पुष्कर के बड़े भाई विक्रम घटना की सूचना मिलने के बाद ही उत्तरकाशी रवाना हो गए थे जो अभी भी घटनास्थल पर ही मौजूद है। पुष्कर के मामा महेंद्र सिंह ऐरी ने जानकारी देते हुए बताया कि दो माह पूर्व ही उनका भांजा पुष्कर अपने घर छीनीगोठ आया था तो उसने बताया था कि वह उत्तरकाशी में ऑलवेदर परियोजना में मजदूरी का काम करता है। युवक के परिजनों की उससे आखिरी बार बात दिवाली से एक दिन पहले हुई थी। तब से उनके परिजनों की उससे बात नहीं हो पा रही थी। बुधवार के दिन परिवार वालों को युवक के सुरंग में फंसने की सूचना मिली। बुधवार शाम कंपनी के मैनेजर से परिजनों की फोन पर बात हुई है। जिन्होंने युवक के क्षतिग्रस्त टनल में फंसे होने की एवं युवक के सही सलामत होने की सूचना दी। युवक के सुरंग में फंसने की सूचना मिलते ही युवक पुष्कर के बड़े भाई विक्रम सिंह तुरंत ही उत्तरकाशी के लिए रवाना हो गए। युवक के पिता मजदूरी करते हैं जबकि माता गृहिणी हैं। पुष्कर के माता-पिता रो-रोकर प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं कि चाहे तो उनका घर मकान जमीन सब ले लो परंतु उनके बच्चे को सही सलामत उनके सामने पहुंचा दो तो वहीं पुष्कर के अन्य परिजन एवं ग्राम वासी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से रेस्क्यू कर उनके बेटे पुष्कर सहित सभी 40 लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने की गुहार लगा रहे हैं।