नैनीतालः नंदा देवी महोत्सव 2024! ठाकुर जी इंटरप्राइजेज को मिला झूलों व दुकानों का टेंडर, ‘ए’ ग्रेट मिलने पर आयोजकों में उत्साह

Nainital: Nanda Devi Festival 2024! Thakur Ji Enterprises got the tender for swings and shops, organizers were excited after getting 'A' grade.

नैनीताल। आगामी 8 से 15 सितंबर तक आयोजित होने वाला नंदा देवी महोत्सव के लिए डीएसए मैदान में लगने वाले मेले में दुकानों व झूलों के निर्माण को लेकर विगत शनिवार को हुई टेंडर प्रक्रिया के दौरान वंदना अग्निहोत्री, ठाकुर जी इंटरप्राइजेज और रमेश सजवाण के आवेदन टेक्निकल बिट में पास हुए थे, जबकि शिवशक्ति इंटरप्राइजेज और आबिद इलेक्ट्रिकल का आवेदन निरस्त कर दिए थे। सोमवार को प्रशासन केएन गोस्वामी, मुख्य कोषाधिकारी दिनेश राणा, ईओ पूजा चंद्रा सहित टीम के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में फाइनेंसियल बिट खोली गई।

इस दौरान झूलों व दुकानों के निर्माण के लिए 70 लाख रूपए बेस प्राइज रखी गयी थी। जिसमें रमेश सजवाण द्वारा 86 लाख 51 हजार रूपए, वंदना अग्निहोत्री ने 84 लाख 11 हजार तथा ठाकुर जी इंटरप्राइजेज द्वारा सबसे ज्यादा धनराशि 90 लाख 11 हजार एक सौ 11 रूपए डाली गई थी। जिसके बाद कमेटी द्वारा नंदा देवी महोत्सव में झूलों और दुकानों का टेंडर ठाकुर जी इंटरप्राइजेज के नाम किया गया। बता दें कि नंदा देवी महोत्सव के लिए बीते वर्ष भी झूलों व दुकानों के लिए रमेश सिंह सजवाण का 69 लाख रूपए में टेंडर हुआ था। वहीं साईं लाईट हाउस को लाईट की व्यवस्था का टेंडर दिया गया। जिसमें पालिका साईं को 4 लाख 95 हजार का भुगतान किया गया था। जबकि इस वर्ष लाइट की व्यवस्था के लिए साई लाईट हाउस को 5 लाख 40 हजार में टेंडर हुआ है।
 
बता दें कि नैनीताल नंदा देवी महोत्सव को राज्य मेले की पहचान मिली है। राज्य में ए ग्रेट मेले में शामिल होने के बाद इस बार इसके आयोजन को और भव्य बनाने की तैयारी है। गौरतलब है कि नैनीताल में 129 सालों से नंदा देवी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान देश-विदेश के पर्यटक यहां पहुंचते हैं। सरकार द्वारा ए ग्रेट राज्य मेले के तौर पर पहचान देने के बाद अब आयोजकों में भी उत्साह है।