नैनीताल:सैंट जोसेफ कॉलेज में आयोजित हुई करियर ओरिएंटेड वर्कशॉप,समाजसेविका ईशा साह,डाइरेक्शन हब और यूनिवर्सिटी लीप के सयुंक्त प्रयास से बच्चों को मिले उनके करियर बेस्ड सवालों के जवाब

सरोवर नगरी नैनीताल के जाने माने सैंट जोसेफ कॉलेज में आज नैनीताल निवासी समाजसेविका ईशा साह,डाइरेक्शन हब और यूनिवर्सिटी लीप के संयुक्त प्रयास से करियर ओरिएंटेड वर्कशॉप का आयोजन किया गया,जिसमे स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद बेहतर रोजगार के लिए कौन सा कोर्स बेस्ट है?  कॅरिअर की राह में आगे बढ़ने के लिए कौन सी स्ट्रीम चुनी जाए।

स्कूल के बाद आप किस तरह के कोर्स कर सकते हैं। उनके लिए कितने अवसर है और किस प्रकार सफलता मिलेगी? आपके अंदर क्या हुनर है जिससे आप ऊंचाई के नए आयाम छू सकते है। इन सब सवालों के जवाब 24 देश विदेश के विश्वविद्यालयों से आये करियर काउंसलर्स ने बखूबी दिए।

आयोजक ईशा साह ने बताया कि इस वर्कशॉप के सोशल मीडिया पार्टनर हल्द्वानी ऑनलाइन 2011 है जो समय समय पर करियर के बेहतर विकल्प लोगो के सामने लेकर आता है। उन्होंने कहा कि आज जिस तरह नई टेक्नोलॉजी आ दौर है ऐसे में ये ज़रूरी है कि बच्चों को उनके बेहतर भविष्य के लिए नए नए कोर्स की जानकारी दी जाए,साथ ही बच्चों को उनकी रुचि के अनुसार ही विषय लेने की सलाह भी दी जानी चाहिए।

आज करियर ओरिएंटेड इस वर्कशॉप में देश विदेश से आये काउंसलर्स ने अपने अनुभवों से स्कूली बच्चों को उनके बेहतर भविष्य के लिए नए आयाम स्थापित करने की जानकारी भी साझा की।

इस वर्कशॉप को लेकर सैंट जोसेफ कॉलेज के प्रधानाचार्य ब्रदर हैक्टर पिंटो भी काफी उत्साहित नज़र आये उन्होंने कहा कि "स्कूल के दौरान ही बच्चों को अगर ये पता चल जाए कि उनके लिए स्कूल के बाद क्या ठीक रहेगा तो उनके भविष्य के लिए इससे अच्छी बात और क्या होगी। स्टूडेंट्स की रुचि के अनुसार उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलेगा इसीलिए इस तरह की वर्कशॉप आयोजित होती रहनी चाहिए इसमें स्कूल प्रबंधन भी पूर्ण रूप से सहयोग करने को हमेशा तैयार है।"
अगली वर्कशॉप हल्द्वानी के डीपीएस में कल आयोजित की जाएगी।