Awaaz24x7-government

पर्यावरण संरक्षण और बेहतर समाज के लिए श्री रामचन्द्र मिशन की नैनीताल इकाई द्वारा आयोजित की गई हार्टफुलनेस ग्रीन रन।

 Heartfulness Green Run organized by Nainital unit of Shri Ramchandra Mission for environmental protection and better society.

श्री रामचन्द्र मिशन हार्टफुलनेस द्वारा नैनीताल में 19 नवंबर को पर्यावरण संरक्षण और बेहतर समाज बनाने का संदेश देने के लिए ग्रीन कान्हा रन के नाम से एक दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें संस्था के करीब 30 सदस्यों ने हिस्सा लिया और हार्टफुलनेस ग्रीन कान्हा रन को सफल बनाया। संस्था के पूरे विश्व मे कई केंद्र है ,और इन केंद्रों द्वारा भी ऐसी हार्टफुलनेस ग्रीन कान्हा रन का आयोजन किया गया।
 इस अवसर पर हार्टफुलनेस संस्था की नैनीताल केंद्र प्रभारी  गीता सरीन, गुरप्रीत सेठी, योगेश वर्मा, डी  के पंत, सुनीता शाह, आशीष मेहता, हेमंत शाह, दीपक गुरुरानी सहित अन्य सदस्यों ने भागीदारी सुनिश्चित की।

आपकों बता दें कि श्री राम चंद्र मिशन ( एसआरसीएम ) एक गैर-लाभकारी संगठन और भारत में शुरू हुआ एक आध्यात्मिक आंदोलन है, जो " सहज मार्ग " या "हार्टफुलनेस मेडिटेशन" का अभ्यास सिखाता है। इसे 1945 में उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर के राम चंद्र द्वारा पंजीकृत किया गया था। इसका वर्तमान मुख्यालय कान्हा शांति वनम, कान्हा गांव, हैदराबाद , तेलंगाना के पास रंगा रेड्डी जिले में है ।

श्री राम चंद्र मिशन संपूर्ण विश्व के लिए पिछले 77 साल से प्रेरणा का स्रोत बना हुआ है। इस मिशन द्वारा संचालित योग के साथ सहज मार्ग तथा हार्टफुलनेस कार्यक्रम विश्व के लिए आशा की किरण बने हुए हैं।
बता दें कि इस मिशन के तहत विश्व भर के 150 देशों के लाखों लोगों के मध्य राज योग की प्राचीन पद्धति के आधुनिक स्वरुप का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। दैनिक जीवन में इसे अपनाकर जीवन को स्वस्थ और सुखमय बनाने के लिए इस मिशन का विश्व भर के लाखों लोग लाभ उठा रहे हैं। स्वयं पीएम मोदी भी इस संस्था का ज़िक्र मन की बात कार्यक्रम में कर चुके है।