अमेरिका गोलीकाण्डः शूटर के ट्रिगर दबाते ही हरकत में आया ट्रंप की सुरक्षा में लगा स्नाइपर! 200 मीटर दूर खड़े हमलावर को ऐसे किया ढेर

America shooting: As soon as the shooter pressed the trigger, the sniper deployed to protect Trump came into action! This is how the attacker standing 200 meters away was killed.

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पेंसिलवेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ। इस बीच गोलीबारी की घटना का एक नया वीडियो फुटेज सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि सीक्रेट सर्विस का एक स्नाइपर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर गोली चलने से कुछ क्षण पहले संदिग्ध हमलावर को देखकर हरकत में आता है। वीडियो में स्नाइपर को ट्रंप जहां भाषण दे रहे हैं, उसके ठीक पीछे स्थित स्ट्रक्चर (वेयर हाउस या गोदाम की तरह की संरचना) के ऊपर हथियार के साथ पोजिशन संभाले हुए देखा जा सकता है। पहली गोली चलने से पहले स्नाइपर थोड़ा ऊपर उठकर तांकझांक करता है, शायद वह संदिग्ध हमलावर के मूवमेंट को नोटिस कर चुका होता है। फिर तुरंत हमलावर की ओर निशाना साधते हुए फायर करता है। यूएस सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुग्लिल्मी के मुताबिक संदिग्ध हमलावर को काउंटर स्नाइपर टीम के सदस्य ने ढेर किया। स्नाइपर ने 200 मीटर दूरी से निशाना साधा और उसकी गोली सीधे जाकर हमलावर के सिर में लगी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। ट्रंप जिस मंच से भाषण दे रहे थे, बंदूकधारी वहां से करीब 120 मीटर दूर एक मैन्युफैक्चरिंग कंपनी की छत पर खड़ा था। उसने वहीं से ट्रंप पर निशाना साधकर गोलीबारी की। डोनाल्ड ट्रंप का ओपन-एयर कैम्पेन बटलर फार्म शो ग्राउंड में आयोजित किया गया था। यह इतना ओपन स्पेस था कि स्नाइपर को निशाना साधने में कोई परेशानी नहीं हुई। वह अपने स्थान से पूर्व राष्ट्रपति को बिना किसी बाधा के देख पाने में सक्षम था। सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर ने अगर समय रहते हमलावर को नहीं देखा होता, तो शायद ट्रंप उसके सटीक निशाने पर होते।