उत्तराखंड : इंडियन आइडल 12 के विनर पवनु यानी पवनदीप को उत्तराखंड सरकार का एक और बड़ा तोहफ़ा, उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर बने पवन, सीएम ने किया एलान

इंडिया के बिगेस्ट रिएल्टी शो इंडियन आईडिल 12 के विनर बने पवनदीप राजन को उत्तराखंड सरकार ने एक और बड़ा तोहफ़ा दिया है।उत्तराखंड सरकार ने पवनदीप राजन को राज्य की कला, पर्यटन और संस्कृति का ब्रांड एंबेसडर में बनाया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसकी घोषणा की है। पवनदीप राजन ने सीएम आवास पर मुख्यमंत्री से मुलाकात भी की है, जिसके बाद उन्हें ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने का ऐलान किया गया।


आपको बता दें पवनदीप राजन उत्तराखंड के चंपावत जिले के रहने वाले है ।बचपन से ही पवन को संगीत की शिक्षा घर पर ही मिली है।उनकी नानी कबूतरी देवी उत्तराखंड की जानी मानी फोक गायिका थी।उनके पापा सुरेश राजन कुमाऊं के पॉप्युलर सिंगर हैं, इसलिए पवनदीप को सिंगिंग विरासत में मिली है। पवनदीप राजन की बहन, ज्योतिदीप भी एक सिंगर हैं, पवनदीप ने बचपन से ही तबला बजाना शुरू कर दिया था,उनके इस हुनर को देख पिता सुरेश राजन ने तबला बजाने के लिए मोटिवेट किया।


पवनदीप महज ढाई साल की उम्र से तबला बजाते आये है इसके लिए उनका नाम द बुक ऑफ लिम्का रेकॉर्ड में दर्ज है।पवनदीप राजन एक बैंड के मेंबर भी हैं, जिसका नाम Rait है।इस बैंड के साथ पवन नैनीताल शरदोत्सव के अलावा कई जगह शो कर चुके है।पवनदीप राजन की एक वेबसाइट भी है pawandeeprajan.com, जिस पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, वह अब तक करीब 13 देशों और भारत के 14 राज्यों में करीब 1200 शोज कर चुके हैं।


इंडियन आइडल12 के विनर बनने से पहले पवनदीप द वौइस् ऑफ इंडिया का खिताब भी जीत चुके है।उत्तराखंड में पवनदीप कई लाइव कॉन्सर्ट कर चुके है।उनकी फैन फॉलोइंग 1 मिलियन से भी ज़्यादा है।पवनदीप राजन शायद पहले ऐसे इंडियन आइडल के कंटेस्टेंट होंगे जिनके 1 मिलियन से भी ज़्यादा फॉलोवर्स होंगे।