Awaaz24x7-government

चमत्कारः सिलक्यारा टनल में महादेव का अवतार! बाहर उभरी शिव जैसी आकृति, प्रधानमंत्री मोदी के सचिव भी पहुंचे

Miracle: Incarnation of Mahadev in Silkyara Tunnel! Shiva like figure emerged outside, Prime Minister Modi's secretary also arrived

देहरादून। उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को सकुशल बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। इस बीच सुरंग में फंसे मजदूरों के बाहर आने की आशाएँ और बढ़ गईं हैं। क्योंकि मलबे के बीच से डाले गए पाइप में फंसी ऑगर मशीन को निकाल लिया गया है। वर्टिकल ड्रिलिंग भी 36 मीटर पहुंच गई है। वहीं रेस्क्यू के बीच उत्तरकाशी में टनल के बाहर चौंकाने वाली घटना घटित हुई है। दरअसल दावा किया जा रहा है कि यहां टनल के बाहर भगवान शिव जैसी आकृति उभर आई है। टनल के बाहर स्थापित बौखनाग देवता के मंदिर के पीछे भगवान शिव जैसी आकृति उभरी है। जिसकी तस्वीर भी सामने आई है।
बता दें कि ठीक सुरंग के बाहर स्थित बाबा बौखनाग के मंदिर को सुरंग निर्माण से पहले विस्थापित कर दिया गया था वहीं अब इस इस घटना के बाद मंदिर को पुनः अपनी स्थान पर लाया गया है जिसके बाद ही भगवान शिव की आकृति को मंदिर के पीछे की पहाड़ी पर देखने का दावा किया जा रहा है। मंदिर के अंदर भगवान नागराज की मूर्ति है जो वहां के कुल देवता माने जाते हैं। वहीं कुछ लोगों का दावा है कि शिव जी जैसी ये आकृति पानी के रिसाव से बनी है। लेकिन ये पानी कहां से आ रहा है इसका पता नहीं चल पाया है। हालांकि यह एकलौती ऐसी जगह नहीं है जहां पानी का रिसाव हो रहा है ऐसी और भी कई जगह पर हो रहा है लेकिन इस स्थान पर भगवान शिव की आकृति को देखकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बता दें कि घटनास्थल पर प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पीके मिश्रा और गृह सचिव अजय भल्ला भी पहुंचे हैं। 12 नवम्बर को सिलक्यारा सुरंग में मलबा आ जाने की वजह से 41 मजदूर अन्दर फंस गए थे। तब से ही इन्हें निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। सबसे पहले मलबा हटाने का प्रयास किया गया था लेकिन वह विफल हो जाने पर मलबे के भीतर ऑगर मशीन की सहायता से 3 फीट व्यास वाले पाइप को डाला जा रहा था। इस काम में अच्छी सफलता भी मिली थी। वहीं पीके मिश्रा ने सुरंग में फंसे मजदूरों से फ़ोन पर बात की और उनका हौंसला बढ़ाया। फिलहाल टनल में फंसे मजदूरों के लिए सभी लोग प्रार्थना कर रहें हैं कि वह जल्द से जल्द सकुशल बाहर आ जाएं।