हाय रामः रामलीला के मंच पर परशुराम की भूमिका निभा रहे कलाकार को आया हार्ट अटैक! अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत, अचानक गिरे तो लोगों को लगा अभिनय का हिस्सा

 Hi Ram: The artist playing the role of Parashuram on the stage of Ramleela suffered a heart attack! Death occurred before reaching hospital, people thought it was part of acting when he suddenly fel

नई दिल्ली। झारखण्ड से एक दुखद खबर सामने आई है, यहां गढ़वा जिले के डंडई प्रखंड क्षेत्र में बुधवार को चल रहे रामलीला के दौरान मंच पर एक कलाकार को अचानक हार्ट अटैक आ गया। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जान नहीं बचाई जा सके। बताया गया है कि 10 सालों से रामलीला में भगवान परशुराम की भूमिका निभाने वाले विनोद प्रजापति की अभिनय करने के दौरान ही मौत हो गई। 

पहले तो मंच में मौजूद साथी कलाकारों को लगा कि यह अभिनय का हिस्सा है लेकिन जब आवाज लगाने के बाद भी वह मंच पर बेसुध पड़े रहा तो रामलीला के दौरान मंच का पर्दा लगा दिया गया। रामलीला देख रहे दर्शकों को भी यह आभास नहीं हुआ कि उनकी मौत हो गयी। अब इस घटना का एक वीडियो आया है जिसमें उनको अभिनय करते और मंच पर गिरते देखा जा सकता है।

घटना के बाद रामलीला के आयोजन को बंद कर दिया गया। त्योहार के मौके पर हर साल रामलीला में निभाई अपनी भूमिका के लिए इलाके में उनकी अलग पहचान होती थी। अभिनय का शौक था तो 10 सालों से विनोद प्रजापति इसी मंच पर अपने शौक को जिंदा रख रहे थे। रामलीला के मंच पर जब विनोद प्रजापति अभिनय करते हुए अचानक जमीन पर गिर गए, तो साथी कलाकारों ने पहले समझा कि यह अभिनय का हिस्सा है।

बाद में उसे मामूली रूप से बेहोश समझा गया, लेकिन उनकी मौत हो गई, यह किसी ने सोचा नहीं था। बताया गया है कि स्टेज पर रामलीमा के दौरान रामयण के सीता स्वयंवर का प्रसंग चल रहा था। इसी दौरान धनुष तोड़ने के बाद भगवान परशुराम वहां पहुंचते हैं। भगवान परशुराम का किरदार निभा रहे विनोद प्रजापति जोर से चिल्लाते हुए कहते हैं- ‘धनुष को किसने तोड़ा’? धनुष को किसने तोड़ा जल्दी बताओ, जल्दी बताओ! इसके बाद अचानक विनोद प्रजापति मंच पर बेहोश होकर गिर जाते है। उनके गिरने के साथ ही मंच को पर्दा से बंद कर दिया गया था।