Awaaz24x7-government

बारिश का कहरः हिमाचल में 30 सेकेंड के अंदर गिरीं 7 इमारतें! 24 घंटे में 12 लोगों की मौत, उत्तराखण्ड में भारी बारिश का अलर्ट

Havoc of rain: 7 buildings collapsed within 30 seconds in Himachal! 12 people died in 24 hours, heavy rain alert in Uttarakhand

शिमला/देहरादून। हिमाचल में बारिश का कहर लगातार जारी है। यहां कुल्लू जिले में गुरुवार सुबह 30 सेकेंड के अंदर 7 इमारतें गिर गईं। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। प्रशासन ने इन इमारतों को तीन दिन पहले ही खाली करवा लिया था। वहीं आसपास की 2-3 इमारतों पर अभी भी खतरा बना हुआ है। यहां लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है।

बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटे में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 12 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 7 मौतें मंडी और शिमला में लैंडस्लाइड की वजह से हुईं। इसके अलावा कई घर टूट गए और 400 सड़कें ब्लॉक हो गई हैं। भारी बारिश के चलते कुल्लू-मनाली हाईवे भी बंद कर दिया गया।

इधर मौसम विभाग ने पूरे राज्य में अगले दो दिन भारी बारिश होने का रेड अलर्ट जारी किया है। हिमाचल के 3 जिलों. शिमला, मंडी और सोलन में आज सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। इधर मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड समेत 15 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत 6 राज्यों में मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।